आरा-सासाराम रेलवे लाइन के 56 स्लीपर हुए डैमेज, टला बड़ा हादसा
Advertisement

आरा-सासाराम रेलवे लाइन के 56 स्लीपर हुए डैमेज, टला बड़ा हादसा

आरा-सासाराम रेल लाइन को असामाजिक तत्वों के द्वारा बड़ी संख्या में नुकसान पहुँचाया गया. 56 की संख्या में स्लीपर और पटरी से जोड़कर रखने वाले पैंडल क्लैंप भी बिखरे हुए मिले.

(प्रतिकात्मक तस्वीर)

Patna: आरा-सासाराम रेल लाइन को असामाजिक तत्वों के द्वारा बड़ी संख्या में नुकसान पहुँचाया गया. 56 की संख्या में स्लीपर और पटरी से जोड़कर रखने वाले पैंडल क्लैंप भी बिखरे हुए मिले. समय रहते गड़हनी के स्टेशन मैनेजर डीके राय को जानकारी मिली, जिससे संभावित हादसे को टाला जा सका. 

  1. स्टेशन मैनेजर डीके राय को जानकारी मिली
  2.  56 की संख्या में स्लीपर और पटरी से जोड़कर रखने वाले पैंडल क्लैंप भी बिखरे हुए मिले

जानिए क्या है पूरा मामला
आरा-सासाराम रेल लाइन पर सोमवार की रात व मंगलवार की सुबह बड़ा हादसा होने से बच गया. भोजपुर के उदवंतनगर रेलवे स्टेशन के समीप पटरी के टूटकर दो हिस्सों में बंटे होने के साथ ही सीमेंट के 56 स्लीपर टूटकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त मिले. इन सभी स्लीपर को पटरी से जोड़कर रखने वाले पैंडल क्लैंप भी टूटकर बिखरे पड़े थे. जिस कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.

असामाजिक तत्वों पर किया जा रहा है संदेह
ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि असामाजिक तत्वों द्वारा  घटना को अंजाम देने के लिए अवरोधक का प्रयोग किया गया था. घटना स्थल से करीब एक किलोमीटर दूर पर अवरोधक के रूप में गाड़े गए रेल पटरी को लाकर ट्रैक में फंसा दिया गया. यह टुकड़ा ट्रेन के गुजरने के दौरान ट्रेन में फंस गया होगा. 

यह भी पढ़ें: दरभंगा-मधुबनी, सहरसा-बरौनी और मुजफ्फरपुर से चलने वाली ये 11 ट्रेनें हुई रद्द, यहां देखें List
घटना की सूचना सुबह करीब छह बजे गड़हनी के स्टेशन मैनेजर डीके राय को मिली. जब स्टेशन मैनेजर घटनास्थल पर पहुंचे तो हैरान रह गये. उन्होंने तत्काल विभागीय अधिकारियों को घटना की जानकारी दी और सुबह में गुजरने वाली ट्रेनों को आरा व गड़हनी में ही रोक दिया. इसके बाद बिक्रमगंज और सासाराम से इंजीनियर तथा आरपीएफ और रेल अफसर घटनास्थल पर पहुंच कर उसे ठीक करने में लगे हुए हैं.

Trending news