Bihar Second Phase Voting: बिहार में दूसरे चरण में 58 प्रतिशत से अधिक वोटिंग, शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2223679

Bihar Second Phase Voting: बिहार में दूसरे चरण में 58 प्रतिशत से अधिक वोटिंग, शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान

Bihar Second Phase Voting: शुक्रवार को बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान 5 सीटों पर वोटिंग हुई. दूसरे चरण की इन सीटों पर कुल 58.58 प्रतिशत मतदान हुए हैं.

बिहार में दूसरे चरण में 58 प्रतिशत से अधिक वोटिंग

पटना: बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच संसदीय क्षेत्र किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. दूसरे चरण में 93.96 लाख से ज्यादा मतदाताओं के मतदान के लिए 9322 मतदान केंद्र बनाए गए थे. दूसरे चरण के चुनाव में राज्य में 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ है. राज्य निर्वाचन विभाग के मुताबिक शुक्रवार को राज्य के पांच संसदीय क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि दूसरे चरण में शाम छह बजे तक 58.58 प्रतिशत मतदान हुआ है. सबसे ज्यादा कटिहार में 64.6 प्रतिशत मतदान हुआ है. जबकि, किशनगंज में 64, पूर्णिया में 59.94, बांका में 54 तथा सबसे कम भागलपुर में 51 प्रतिशत मतदान हुआ है. पहले चरण की अपेक्षा मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी होने के बाद भी इन 5 सीटों पर 2019 में हुए मतदान की मतदान से 4 फीसदी कम मतदान हुआ है. पिछले चुनाव में इन संसदीय क्षेत्रों में 62.92 प्रतिशत मतदान हुआ था.

मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया. गर्मी को देखते हुए मतदाताओं की सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया. अत्यधिक गर्मी और चिलचिलाती धूप के बीच मतदाता घरों से निकले. पहले चरण के मतदान से दूसरे चरण में अधिक मतदान हुआ है. बता दें कि पहले चरण में राज्य की चार लोकसभा सीटों पर 48.23 प्रतिशत मतदान हुआ था. इस चरण में कुल 50 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतदाताओं ने किया है. जिसमें सबसे ज्यादा 12-12 प्रत्याशी भागलपुर और किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में हैं. जबकि, बांका में 10, कटिहार में 9 और पूर्णिया में 7 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- 'नरेन्द्र मोदी के रहते न तो संविधान पर खतरा और न आरक्षण पर' अररिया रैली में बोले चिराग पासवान

Trending news