Aaj Ka Rashifal: आज कैसी हैं राशियां, मेष तुला, वृश्चिक, कर्क, मीन का हाल जानिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1176394

Aaj Ka Rashifal: आज कैसी हैं राशियां, मेष तुला, वृश्चिक, कर्क, मीन का हाल जानिए

ज्योतिष में नौ ग्रहों का वर्णन है. ये हैं सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु एवं केतु. ये ग्रह अपनी गति के अनुसार एक अवधि काल में राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों-नक्षत्रों का प्रभाव जीवन पर पड़ता है.

 (फाइल फोटो)

Aaj Ka Rashifal: ज्योतिष में नौ ग्रहों का वर्णन है. ये हैं सूर्य, चंद्र, मंगल, बुध, गुरु, शुक्र, शनि, राहु एवं केतु. ये ग्रह अपनी गति के अनुसार एक अवधि काल में राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों-नक्षत्रों का प्रभाव जीवन पर पड़ता है. ऐसे में आपको क्या उपाय करने चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए, जानिए आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य हिमांशु उपमन्यु-

मेष
आपके दिन आपकी राशि के जातकों सामाजिक सम्मान मिलने के बृहद स्तर पर योग बन रहे है. साथ ही आज आपको आपके कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बनते दिख रहे है. आज आपके बॉस आपसे खुश हो कर आपकी प्रशंसा करने वाले है. साथ ही आज के दिन आपको यथा संभव सुख भी मिलने वाला है. यह दिन आपके लिए अति उत्तम जीवन ले कर आने वाला है.

वृष 

आज का दिन आपकी राशि के जातकों का अच्छा व्यतीत होता हुआ नही जान पड़ता है. आज के दिन आपको कोई नया कार्य आरंभ नही करना चाहिए और बहुत ही सोच विचार कर किसी के सामने अपनी बात रखनी चाहिए. अन्यथा आज आपके सामाजिक सम्मान में समस्या आ सकती है. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी दिन अच्छा नही रहने वाला और निवेश बिना किसी से सलाह लिए आपको नही करना है. आज के दिन अन्यथा धन की हानी भी हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए आज प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अवसर बनेंगे.

मिथुन

आपकी राशि के जातकों को आज के दिन बहुत सावधानी से अपना दिन व्यतीत करना चाहिए. आज जो सन्त स्वभाव के लोग है वो आपके तीखे बोल सुन कर आपसे दूरी बना सकते है. प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन विवाद की स्थिति उत्पन्न करने वाला रहेगा. साथ ही आज आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. विवाद से आज आपको बचना चाहिए व्यापार में उचित निर्णय आपको लाभ करवाने वाला है. स्वास्थ के लिहाज से दिन ठीक नही रहेगा परन्तु भाग्य का सहारा आज के दिन आपको मिलेगा और आप हर समस्या से बाहर निकलेंगे.

 

कर्क

आज के दिन आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा और प्रयास ये भी करना चाहिए की आज धन का कही निवेश ना करे और साथ ही विशेषकर किसी मित्र को धन देने से बचे आज किसी मित्र को दिया गया. धन आपके संबंध को प्रभावित कर सकता है और आपके मित्र से आपको कष्ट पहोचा सकता है. स्वास्थ के लिहाज से आज आपको सर में दर्द की स्थिति बन सकती है. अन्य सभी प्रकार से आप स्वस्थ रहने वाले है प्रेम का आज के दिन इजहार करने पर स्थिति बिगड़ सकती है तो आज आपको ऐसा नहीं करना चाहिए.

 

सिंह

आज के दिन आपको कोई अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है. जिसके कारण आज आपका मन दुखी रह सकता है. वैवाहिक जीवन भी आज के दिन ठीक नही रहने वाला है. किसी बात या जीवन साथी के स्वास्थ के कारण समस्या का सामना करना पड़ सकता है. परन्तु आज आपको कोई प्रसन्नता देने वाला संदेश भी प्राप्त होने वाला है जो आपके दिन को आनंदित बना देगा स्वास्थ आज आपका साथ देने वाला है. व्यापारियों के लिए आज आज का दिन ठीक रहने वाला है.

 

तुला

आज का दिन आपकी राशि के जातकों के लिए अच्छा जाता हुआ नही दिखता है. आज आपको आपकी संतान से कष्ट प्राप्त हो सकता है ऐसे योग बन रहे है साथ ही आज कोई निर्णय लेने में आपको सावधानी रखनी चाहिए किसी से सलाह कर लेनी चाहिए. आज आपको बुद्धि भ्रमित रहने वाली है साथ आज आपको शारीरिक कष्ट से भी गुजरना पड़ सकता है. कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है नए मित्र बनाने के लिए आज का दिन बेहतर है व्यापार अच्छा होने वाला है आज के दिन है. सहायकों से किसी बात को ले कर विवाद हो सकता है.

कन्या

आज का दिन आपकी राशि के जातकों के नाम रहने वाला है. आज आप अगर कोई नया व्यापार आरंभ करना चाहते है तो आपको लाभ मिलेगा साथ ही आज आपको आपके शत्रुओ पर भी विजय प्राप्त होने वाली है  और अगर आप किसी प्रतियोगिता में समलित होते है. तो आपको उसमे विजय होने के भी अवसर बनने वाले है जो आपका हित चाहने वाले लोग है. वो आपसे नजदीकिया बढ़ाएंगे मित्रता के लिए दिन अच्छा है आज आप अपने प्रेम का इजहार कर सकते है. 

वृश्चिक

आज का दिन आपके पक्ष में नहीं रहने वाले हैं. कोई नया कार्य आरम्भ ना करे आज आपको आपके भाई बांधवो के द्वारा कष्ट मिल सकता है. साथ ही आपके जीवन साथी के साथ आपका विवाद हो ऐसी स्थिति बनती दिख रही है. साथ ही आज आपके साथ कोई अनचाही घटना भी घटित हो सकती है. आपको रास्ते पर चलते हुए ध्यान रखना होगा आज स्त्री से भी विवाद हो सकता है और धन का निवेश आपको नुकसान पहुंचा सकता है. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा आज आपका स्वास्थ ठीक रहने वाला है. 

धनु 

आज के दिन आपको हर प्रकार से सफलता मिलने वाली है. ऑफिस दिन अद्भुत व्यतीत होने वाला है. व्यापार में लाभ होता दिखाई दे रह है पारिवारिक सुख भी आपको आज मिलने वाला है. निवेश करने के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. निवेश से आपको लाभ प्राप्त होगा परिवार के साथ दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है. स्वास्थ के लिहाज से सर्दी जुखाम जैसी स्थिति बनती दिख रही है प्रेम का इजहार करने पर साथी की ओर से हा में उत्तर मिल सकता है.

कुम्भ

आज के दिन आपको अपने आहार और दिन चर्या पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है क्योंकि आज के दिन आपकी राशि के जातकों का स्वास्थ एक बड़ी समस्या ले कर आने वाला है. साथ ही आज कोई शोक संदेश भी आपको प्राप्त हो सकता है. आज आपका बौद्धिक रूप से विकास हो सकता है ऐसी सलाह मिल सकती है जो आपके लक्ष्य के समीप आपको ले जाने वाली है व्यापार के लिए दिन ठीक रहने वाला है. जीवन साथी के साथ समय कुछ ठीक नही व्यतीत होता दिख रहा है मन में शान्ति रक्खे और कार्य करे. 

मकर
आज के दिन आपको आपकी किसी पुरानी शारीरिक समस्या से राहत मिल सकती है. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से आज का दिन अच्छा रहने वाला है परंतु आज के दिन आपकी संतान को कष्ट पहुंचा सकता है. जो आपके मन को व्यथित करने वाला रहेगा धन का निवेश भी आज के दिन आपके लिए उचित नहीं जान पड़ता है. बिना किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लिए आपको धन का निवेश नही करना चाहिए. आपको नुकसान हो सकता है. व्यापार के लिए दिन ठीक नही रहने वाला है.

मीन

आज के दिन आपको व्यर्थ ही परिश्रम करना पड़ सकता है. उस परिश्रम में आपको मेहनत तो करनी होगी पर लाभ कुछ नही प्राप्त होता दिख रहा है. आज पारिवारिक माहौल में कुछ दिक्कत रहने वाली है. आज आपके जीवन साथी या आपकी संतान में से कोई बीमार हो सकता है जिसका स्वास्थ आपके लिए बड़ी समस्या बनता दिख रहा है और साथ ही इसी कारण से आपका मन भयभीत भी रहने वाला है. शिक्षा के लिए दिन सफलता देने वाला है व्यापार में भी लाभ प्राप्त होगा.

Trending news