बिहार में ट्रेन से 42 बोरी पैक में 935 कछुए बरामद, 8 गिरफ्तार
Advertisement

बिहार में ट्रेन से 42 बोरी पैक में 935 कछुए बरामद, 8 गिरफ्तार

पूर्व मध्य रेलवे के नवगछिया रेलवे स्टेशन पर गुप्त सूचना (Secret Information) के आधार पर अंबेडकरनगर कामाख्या सप्ताहिक एक्सप्रेस में जांच अभियान (Checking Campaign) चलाया गया. इस दौरान ट्रेन की बोगियों में बैग चेक किये जा रहे थे. 

बिहार में ट्रेन से 42 बोरी पैक में 935 कछुए बरामद, 8 गिरफ्तार

भागलपुर: बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) जिले के नवगछिया रेलवे स्टेशन (Naugachia Railway Station) पर एक ट्रेन (Train) में चेकिंग अभियान के दौरान 935 कछुए (Turtles) बरामद होने का मामला सामने आया है. चेकिंग के दौरान 42 बैग में रखे 935 कछुए बरामद किए गए. इस मामले में पुलिस (Police) ने 5 महिला समेत 8 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

गुप्त सूचना के आधार पर चलाया गया था चेकिंग अभियान 
पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पूर्व मध्य रेलवे के नवगछिया रेलवे स्टेशन पर गुप्त सूचना (Secret Information) के आधार पर अंबेडकरनगर कामाख्या सप्ताहिक एक्सप्रेस में जांच अभियान (Checking Campaign) चलाया गया. इस दौरान ट्रेन की बोगियों में बैग चेक किये जा रहे थे. इसी दौरान एक बोगी से बैग में भरे कछुए बरामद किए गए.

42 छोटे-छोटे बैग में रखे हुए थे कछुए 
वहीं RPF के एक अधिकारी ने बताया कि बोरियों में 42 छोटे-छोटे बैग रखे हुए थे, जिसमें से 935 कछुआ बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिस ने 5 महिला और 3 युवक को भी गिरफ्तार किया है. सभी से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि सभी को वन विभाग के अधिकारियों को सुपुर्द कर दिया गया है.

बरामद कछुए सुंदरी प्रजाति के
इधर, वन विभाग (Forest Department) के अधिकारियों ने बताया कि बरामद कछुए सुंदरी प्रजाति के हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल इन सभी कछुओं को भागलपुर स्थित सुंदरवन में रखा जाएगा और फिर गंगा नदी (Ganga River) में छोड़ा जाएगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news