Bihar Crime: डकैतों ने हथियार के बल पर एक घर से उड़ाए 6 लाख रुपए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200853

Bihar Crime: डकैतों ने हथियार के बल पर एक घर से उड़ाए 6 लाख रुपए

Siwan Robbery: घटना के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. लेकिन जिस तरह से इलाके में डकैती हो रही है लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सीवान: Siwan Robbery: सीवान में डकैतों ने हथियार के बल पर एक घर में डकैती की घटना को अंजाम दिया है. घटना सिसवन थाना क्षेत्र के हुसैना बंगरा गांव की है, जहां हथियार से लैस डकैत घर में आकर परिजनों को बंधक बना लिया और करीब 6 लाख के गहने सहित कीमती सामान की डकैती की है. अचानक हथियार से लैस डकैत गांव में आकर हुसैना बांगरा निवासी फते सिंह के घर में घुस जमकर तांडव मचाया.

परिजनों को बंधक बनाकर बारी-बारी से एक एक कमरे मे घुस गहने सहित कीमती सामान की डकैती कर फरार हो गए. घटना के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है. लेकिन जिस तरह से इलाके में डकैती हो रही है लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

बता दें कि बिहार में लूटपाट और डकैती की घटना बढ़ती जा रही है. बिहार के अररिया जिला मुख्यालय में शुक्रवार को बस स्टैंड के समीप बदमाशों ने बैंक ऑफ इंडिया में धावा बोलकर 37 लाख रुपये सहित बैंक में रखे आभूषणों की लूट कर फरार हो गए. हथियारबंद बैंक का ताला खुलते ही बैंक के अंदर पहुंच गए और बैंककर्मियों को बंधक बनाकर आसानी से रुपये और रखे गहने लूट कर चलते बने.

इससे पहले 19 मई को बदमाशों ने गया जिले के एक बैंक को निशाना बनाया था. 19 मई को अज्ञात पांच से छह की संख्या में ग्राहक के रूप में पहुंचे बदमाश गुरारू बाजार स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में हथियार के बल पर 15.59 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए.

इसके एक दिन पहले यानी 18 मई को बदमाशों ने सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र के गोविंदचक में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से लुटेरों ने करीब छह लाख रुपए लूट लिए थे.

हथियार के दम पर लूट को दे रहे अंजाम
सोनपुर थाना क्षेत्र के गोविंदचक घेघटा स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में दोपहर में सभी कर्मचारी काम में लगे थे. इसी दौरान सात लुटेरे बैंक के बाहर तीन मोटरसाइकिलों से पहुंचे, जिनमें से पांच अंदर दाखिल हुए. सभी ने रूमाल, मास्क व गमछे से मुंह से ढंक रखा था. इसके बाद कैशियर को हथियार का भय दिखाकर रुपये लूट लिए और फरार हो गए.

24 लाख रुपये की लूट
इसी दिन यानी 18 मई को ही रोहतास जिले के अकबरपुर के पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को गैस कटर से काटकर 24 लाख 59 हजार रुपये उड़ा लिए.

रोहतास जिले में 18 मई को ही बदमाशों ने नोखा स्थित बंधन बैंक की शाखा से दो लाख की लूट लिए. बताया गया कि चार हथियारबंद अपराधी बैंक में आए इसके बाद बैंक कर्मियों और ग्राहकों को एक कमरे में बंदकर लूट की घटना को अंजाम दिया है. लुटेरे करीब दो लाख कैश और लैपटॉप लूट कर ले गए.

(इनपुट-अमित कुमार सिंह)

Trending news