Bihar Politics: नीतीश के घर बीजेपी मंत्रियों की एंट्री से गरमाई सियासत, जानिए क्या है मायने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1212849

Bihar Politics: नीतीश के घर बीजेपी मंत्रियों की एंट्री से गरमाई सियासत, जानिए क्या है मायने

Bihar Politics: गडकरी ने जहां नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के विकास करने की बात की वही नीतीश ने भी गडकरी की तारीफ की.

 

गडकरी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के विकास करने की बात की.

पटना: Bihar Politics: बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के रिश्तों को लेकर सरकार बनने के बाद से ही विभिन्न मुद्दों को लेकर तकरार चलती रही है. इस दौरान हाल के दिनों में केंद्रीय मंत्रियों के बिहार दौरे के क्रम में मुख्यमंत्री आवास पहुंचना और नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद अब सियासी मायने भी निकाले जाने लगे हैं.

सीएम आवास पहुंचे थे नितिन गडकरी
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) मंगलवार को कई परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के लिए बिहार पहुंचे. इन कार्यक्रमों में दोनो नेताओं की मुलाकात भी होनी तय थी, लेकिन गडकरी पटना हवाई अड्डे से सीधे मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और चाय पर चर्चा की.

नीतीश-गडकरी ने एक-दूसरे की तारीफ की
इसके बाद दोनो गांधी सेतु सहित अन्य परियोजनाओं के लोकार्पण तथा शिलान्यास समारोह में पहुंचे. इस दौरान दोनो नेताओं ने अपने-अपने संबोधनों में एक दूसरे की जमकर तारीफ करते नजर आए.

हम आपको भूलेंगे नहीं
गडकरी ने जहां नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के विकास करने की बात की वही नीतीश ने भी गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि मैं तो आपको भूल नहीं सकता. मुख्यमंत्री ने कहा कि इथेनॉल के लिए जो आपने काम शुरू कराया है, इसके लिए हम आपको नहीं भूलेंगे.

'पहले आप, पहले आप'
इस दौरान स्वागत कर रहे अधिकारी को भी दोनो नेताओं ने 'पहले आप, पहले आप ' करते दिखे. इन घटनाओं के बाद अब इसके मायने निकाले जाने लगे हैं.

मनसुख मंडाविया ने भी की थी मुलाकात
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सह रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया भी अपने बिहार के दौरे के क्रम में दो दिन पहले मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.

धर्मेंद्र प्रधान से भी मिले थे नीतीश कुमार
पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी और दिल्ली के लिए निकल गए थे. इस मुलाकात के बाद भी कई तरह की चर्चा हुई थी. वैसे, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने इस मुलाकात पर बाद में कहा था कि धर्मेंद्र प्रधान उनके पुराने मित्र हैं. बात और मुलाकात होती रहती है.

राष्ट्रपति चुनाव और 2024 पर निगाह?
गडकरी की मुख्यमंत्री से नजदीकी को लेकर चर्चा है कि भाजपा किसी हाल में जदयू को अपने से अलग नहीं होने देना चाहती. कई लोग इसे राष्ट्रपति चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से भी जोड़ रहे हैं.

बिहार में एनडीए मजबूत!
हाल के दिनों में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की नजदीकी होने की खबर भी हवा में खूब तैर रही थी, जिसके बाद तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे थे. भाजपा के ऐसे नेताओं के बिहार आने से राजग एक बार फिर से मजबूत दिख रही है.

बिहार में सियासत गर्म
इस विषय को लेकर भाजपा और जदयू के नेता बहुत कुछ बोलने को तैयार नहीं दिखते. बहरहाल, भाजपा नेताओं के मुख्यमंत्री आवास में लगातार हो रही 'एंट्री' आने वाले दिनों में बिहार की सियासत में क्या गुल खिलाती है, यह तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन इसे लेकर हो रही चर्चा से सियासत गर्म है.

(आईएएनएस)

Trending news