Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने की प्रत्याशियों की घोषणा, इन्हें दिया टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1212422

Bihar MLC Election: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने की प्रत्याशियों की घोषणा, इन्हें दिया टिकट

BJP MLC Election Candidate List: महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी प्रत्याशियों की सूची में बिहार से हरि सहनी और अनिल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. दोनो प्रत्याशी पार्टी के पुराने व समर्पित कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: Bihar BJP MLC List: बीजेपी ने बुधवार को बिहार विधान परिषद की सात सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए अपने दोनो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. भाजपा की सहयोगी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) मंगलवार को ही दोनो प्रत्याशियों को घोषणा कर दी थी.

महासचिव अरुण सिंह ने जारी की सूची
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी प्रत्याशियों की सूची में बिहार से हरि सहनी और अनिल शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है. दोनो प्रत्याशी पार्टी के पुराने व समर्पित कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. सहनी पार्टी के दरंभगा के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

जातीय समीकरण का बीजेपी ने रखा ध्यान
माना जा रहा है कि मुकेश सहनी के एनडीए से बाहर होने के बाद निषाद वोटरों की नाराजगी दूर करने के लिए भाजपा किसी ऐसे उम्मीदवार की तलाश में थी जो इसी तबके से आता हो. हरि सहनी भी पार्टी के पुराने नेता हैं और निषाद समाज से आते हैं.

20 जून को मतदान
उल्लेखनीय है कि महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सभी तीनों प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भर दिया है. बिहार विधान परिषद की सात सीटों पर 20 जून को मतदान होगा. नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है.

एनडीए को मिलेगी 4 सीट
विधानसभा के सदस्यों के संख्या बल को देखा जाए तो सात सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को चार और तीन सीट महागठबंधन को जाती दिख रही हैं.

जदयू ने भी उतारे 2 उम्मीदवार
बता दें कि इससे पहले जेडीयू ने मंगलवार को बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. बिहार जदयू के अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि पार्टी की तरफ से अफाक अहमद खान और रविंद्र सिंह एमएलसी चुनाव के लिए प्रत्याशी होंगे. उन्होंने कहा कि दोनों के नाम पर कोई विरोध नहीं है.

Trending news