BPSC 67th Prelims 2021: संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1020101

BPSC 67th Prelims 2021: संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट नजदीक, जल्द करें अप्लाई

BPSC 67th Prelims 2021: प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 सितंबर से जारी है। अंतिम तिथि समाप्त होने में अब कुछ ही दिन शेष हैं.

आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक.

BPSC 67th Prelims 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए 24 सितंबर, 2021 को अधिसूचना जारी की थी. हालांकि, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू की गई थी. अप्लाई करने की आखिरी तारीख 5 नवंबर, 2021 है. ऐसे में, इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को अब आवेदन में विलंब नहीं करना चाहिए. 

  1. विभिन्न विभागों में कुल 723 रिक्तियां 
  2. 5 नवंबर है आवेदन की अंतिम तिथि 

कुल 723 रिक्तियों के लिए आवेदन जारी 
जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न डिपार्टमेंट में कुल 723 रिक्त पदों को भरा जाना है. हालांकि, पूर्व में 555 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था, लेकिन बाद में रिक्तियों की संख्या में वृद्धि की गई थी. 

इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान 
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तिथि: 5 नवंबर 2021

आवेदन संशोधन करने की आखिरी तिथि : 15 नवंबर 2021

परीक्षा की संभावित तिथि: दिसंबर 2021 माह में

जानें कौन कर सकता है आवेदन 
इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार अप्लाई करने के पात्र हैं, जो आवेदन करने की लास्ट डेट तक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक परीक्षा या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण हों. वहीं, 1 अगस्त 2021 को विभिन्न पदों के मुताबिक, उम्मीदवार की न्यूनतम  आयु 20 वर्ष, 21 वर्ष और 22 वर्ष निर्धारित है. सामान्य वर्ग के मेल उम्मीदवार की अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. रिजर्व कटेगरी के कैंडिडेट्स और महिला कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा की जानकारी के लिए अधिसूचना की जांच कर सकते हैं.

इन स्टेप से करें आवेदन 
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट सबसे पहले बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Apply Online लिंक पर क्लिक करना होगा. अब बीपीएससी ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद, एक नया पेज ओपन होगा. यहां दिए गए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक के जरिये रजिस्टर करें. अब अपने यूजरनेम और पासवर्ड का उपयोग कर लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे.

Trending news