By-Election in Bihar: उपचुनाव की सरगर्मी बढ़ा रहे हैं सीएम नितीश, कर रहे हैं जनसभाएं
Advertisement

By-Election in Bihar: उपचुनाव की सरगर्मी बढ़ा रहे हैं सीएम नितीश, कर रहे हैं जनसभाएं

By-Election in Bihar: एक ओर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सोमवार से अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करेंगे तो वहीं लालू यादव (Lalu Yadav) भी बिहार पहुंच गए हैं. कुशेश्वर स्थान व तारापुर उप चुनाव की गर्मी सोमवार से बढ़नी शुरू हो जाएगी.

By-Election in Bihar: उपचुनाव की सरगर्मी बढ़ा रहे हैं सीएम नितीश, कर रहे हैं जनसभाएं

पटनाः बिहार में इस वक्त उपचुनाव का मैदान सजा हुआ है. दो विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव में 5 दिन ही बाकी हैं. ऐसे में अंतिम दौर का चुनाव प्रचार जोरों पर है. जुबानी जंग जारी है और हर दल इन तारापुर और कुशेश्वरस्थान की सरजमीं पर अपना सिक्का जमाने की कोशिश में जुटा हुआ है. इस आखिरी दौर के कारण अब चुनावी मैदानों और जनसभाओं में दिग्गजों का प्रवेश होने जा रहा है. इसी क्रम में सोमवार 25 अक्टूबर को सीएम नीतिश कुमार अपनी चुनावी जनसभाएं करने जा रहे हैं. 

  1. 25 अक्टूबर को सीएम नीतिश कुमार अपनी चुनावी जनसभाएं करने जा रहे हैं
  2. नीतीश कुमार कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र के खेत मैदान में करेंगे चुनावी सभा

अब और बढ़ेगी चुनावी सरगर्मी
जानकारी के मुताबिक, एक ओर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सोमवार से अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करेंगे तो वहीं लालू यादव (Lalu Yadav) भी बिहार पहुंच गए हैं. कुशेश्वर स्थान व तारापुर उप चुनाव की गर्मी सोमवार से बढ़नी शुरू हो जाएगी. मंगलवार को भी मुख्यमंत्री की दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभाएं हैं. सोमवार को नीतीश कुमार 11:45 बजे कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र के खेत मैदान, धबैलिया में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं.

ये रहेंगे मंच पर साथ
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चुनावी सभा के दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras), बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Choudhary) भी मौजूद रहेंगे. सोमवार को ही मुख्यमंत्री की दूसरी सभा तारापुर विधानसभा क्षेत्र स्थित ईदगाह मैदान, गाजीपुर में होगी. सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस दौरान भी मंच पर एनडीए के कई कद्दावर नेता और राज्य सरकार के मंत्री रहेंगे. वहीं, 26 अक्टूबर को नीतीश कुमार के साथ जीतन राम मांझी, विजय कुमार चैधरी और मुकेश सहनी भी उपस्थित रहेंगे.

ये है चुनावी शेड्यूल 
चुनावी कार्यक्रम के बारे में कार्यालय सचिव संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी हवाईमार्ग से पटना से जाएंगे. 26 अक्टूबर को पहली चुनावी सभा की जाएगी. मंगलवार को मुख्यमंत्री के साथ पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी और पशु एवं मत्स्य विभाग मंत्री मुकेश सहनी रहेंगे. पहली सभा पूर्वाह्न 11 बजे तारापुर विधानसभा क्षेत्र के संग्रामपुर प्रखंड स्थित रानी प्रभावती हाइस्कूल के मैदान में होगी. दूसरी सभा दोपहर 12:30 बजे टेटिया बंबर प्रखंड स्थित जगन्नाथ प्लस-टू हाइस्कूल के मैदान में और वहीं तीसरी सभा कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में ढाई बजे से खेत मैदान, ग्यासपुर (मसानकोन) में होगी.

 

Trending news