Bihar Corona Guideline: पटना में कोरोना गाइडलाइन को लेकर हो सकते हैं ये बड़े बदलाव
Advertisement

Bihar Corona Guideline: पटना में कोरोना गाइडलाइन को लेकर हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

Bihar Corona Guideline: बिहार में कोरोना के मामले दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में बिहार में हवाई मार्ग से आने वालों के लिए कोविड की गाइडलाइन बदलाव किया जा सकता है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Bihar Corona Guideline: बिहार में कोरोना के मामले दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में बिहार में हवाई मार्ग से आने वालों के लिए कोविड की गाइडलाइन बदलाव किया जा सकता है. बता दें कि  एयरपोर्ट पर जांच के दौरान पिछले एक सप्ताह के दौरान 40 से अधिक यात्रियों के कोरोना संक्रमित मिलने से विमान कंपनियों के साथ एयरपोर्ट अथारिटी भी काफी ज्यादा परेशान हैं. ऐसे में यात्रा के नियमों में बदलाव किया जा सकता है. 

बन सकते हैं ये नियम

फिलहाल यात्रा से 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य हैं. ऐसे में अब इसे 48 घंटे पहले की रिपोर्ट करने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन लग रहे हैं. ऐसे में यात्रा से 48 घंटे पहले की रिपोर्ट दिखाने का निर्णय होने पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं. 

बढ़ रहे हैं मामले 

 बिहार में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4526 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 7,40,377 हो गए. वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 12,311 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी.

पटना में भी एक्टिव केस 7072 हैं. पटना के अलावा गया में 284, बेगूसराय में 276, मुजफ्फरपुर में 263, नालन्दा में 212, सारण में 110, दरभंगा में 73, पूर्वी चंपारण में 88, सीतामढ़ी में  90 सामने आएं हैं. राज्य में अब रिकवरी रेट में भी तेजी से गिरावट हो रही है और रिकवरी रेट घटकर 96.70 प्रतिशत पहुंच गया है. 

पटना में बढ़ते मामले को लेकर  पटना जिलाधिकारी चन्द्रशेखर सिंह पूरी तरह से अलर्ट पर हैं और फिर से कोविड कोषांग के अधिकारियों के साथ बैठक कर टेस्टिंग ,वैक्सीनेशन ,सरकारी प्राइवेट अस्पताल में बेड की संख्या, ऑक्सीजन बेड ,वेंटीलेटर बेड, आईसीयू बेड की तैयारी की समीक्षा भी की.

 

Trending news