PDS राशन में नहीं रुक रही गड़बड़ी, ग्राहकों को लगातार मिल रहा है कम अनाज
Advertisement

PDS राशन में नहीं रुक रही गड़बड़ी, ग्राहकों को लगातार मिल रहा है कम अनाज

PDS पर Zee बिहार-झारखंड की पड़ताल का असर पूरे राज्य में देखने को मिल रहा है. इस मुहिम में  मुजफ्फरपुर के भ्रष्ट आपूर्ति पदाधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. जिसके बाद अब अलग-अलग जिलों में प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिया हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: PDS पर Zee बिहार-झारखंड की पड़ताल का असर पूरे राज्य में देखने को मिल रहा है. इस मुहिम में मुजफ्फरपुर के भ्रष्ट आपूर्ति पदाधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. जिसके बाद अब अलग-अलग जिलों में प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं. लेकिन इसके बाद भी बाढ़ अनुमंडल के कुछ इलाके अभी भी जन वितरण व्यवस्था लचर स्थिति में है. 

लगातार सामने आ रही है शिकायतें

बाढ़ प्रखंड के सरकटी सैदपुर पंचायत स्थित रहीमा गांव के जन वितरण दुकानदार रिंकू सिन्हा के यहां शिकायतें अभी भी मिल रही है. यहां ज्यादा पैसा लेने के बाद भी ग्राहकों को कम अनाज दिया जा रहा है. इस दौरान दुकानदार मशीन से छेड़खानी कर रहे हैं. जिस वजह से अनाज की तौल में अंतर आ रहा है. 

एक चालीस किलो के अनाज में कम से कम 5 किलो का अंतर का पाया जाता है. जिस वजह से ग्राहकों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर ग्राहकों ने कई बार शिकायतें की है, लेकिन इसके बाद भी अभी तक कोई भी सुधार नहीं हुआ है. 

नहीं हो रहा है कोई भी सुधार

इसके अलावा बाढ़ प्रखंड राना बीघा पंचायत में कुछ ऐसी भी दुकानें है, जो सिर्फ अनाज वितरण के लिए एक ही दो दिन खुलती है. उसके बाद वो बंद हो जाती हैं. इसके अलावा कुछ ग्राहकों का कहना है कि जन वितरण दुकानदार वितरण मशीन को लेकर ग्राहकों के घर-घर घूम कर अंगूठा लगवाने काम करते हैं और दुकान पर आकर अनाज लेने की बात कहते हैं. लेकिन जब  ग्राहक अनाज के लिए दुकान पर जाता है तो दुकान बंद हो होती है. जिसकी शिकायत प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से की गई थी लेकिन अभी तक इसमें सुधार नहीं हुआ है. 

Trending news