नेपाल बॉर्डर से हो रही नशे की तस्करी, पुलिस ने पकड़ी लाखों की शराब
Advertisement

नेपाल बॉर्डर से हो रही नशे की तस्करी, पुलिस ने पकड़ी लाखों की शराब

जानकारी के मुताबिक, एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र से शराब बरामद की है. पुलिस का कहना है कि शराब तस्करी के लिए ले जाई जा रही थी. 

 

(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना: होली के नजदीक आते ही एक बार फिर बिहार में शराब की मांग बढ़ गई है. मोतिहारी जिले और भारत-नेपाल के समीपवर्ती गांवों में एक बार शराब तस्करी का सिलसिला शुरू हो चुका है. बिहार में शराबबंदी पर सख्ती और प्रशासन के लगातार चलाए जा रहे धड़-पकड़ अभियानों के बावजूद तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है.

  1. लाखों रुपये की शराब बरामद
  2. तस्करों की खोज जारी

ऐसा ही मामला एक बार फिर बिहार-नेपाल की सीमा के पास स्थित इलाके से आया है, जहां प्रशासन ने भारी मात्रा में शराब बरामद की है. पुलिस का कहना है कि शराब तस्करी के लिए ले जाई जा रही थी. 

लाखों रुपये की शराब बरामद
जानकारी के मुताबिक, एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने भारत नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र से शराब बरामद की है. एसएसबी 71वीं वाहिनी ने घोड़ासन के श्रीपुर चौक से भारी मात्रा में टाटा मैजिक पर लदी शराब की खेप को पकड़ा है. जब्त शराब में विभिन्न नेपाली कम्पनियों की शराब शामिल है. जिनकी कीमत लाखों रुपयों में बताई जा रही है. एसएसबी के अधिकारियों ने बताया कि जब्त शराब में 56 कार्टन कस्तूरी, 8 कार्टन सौफी एवं 8 कार्टन रहर नाम की कंपनी की नेपाली शराब शामिल हैं. 

तस्करों की खोज जारी
वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने जैसे शराब की आशंका में गाड़ी पकड़ी तो तस्कर गाड़ी छोड़कर भागने में कामयाब रहे. स्थानिय अधिकारियों ने टाटा मैजिक गाड़ी को जब्त कर लिया है. अधिकारी इसके बारे में पता लगा रहे हैं कि यह गाड़ी किसकी है. इसके साथ ही घोडासन थाना के अधिकारी ने बताया कि वह जब्त की हुई शराब मामले में शराब कारोबारियों और तस्करों की की खोज जारी है.

यह भी पढ़े- उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा स्टार्टअप्स की राजधानी बनेगा बिहार

Trending news