Patna Robbery News: हाजीपुर में तीन करोड़ रुपये के सोना लूट का पर्दाफाश, पांच दुकानदार सहित आठ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1214077

Patna Robbery News: हाजीपुर में तीन करोड़ रुपये के सोना लूट का पर्दाफाश, पांच दुकानदार सहित आठ गिरफ्तार

हाजीपुर के वैशाली के महुआ पातेपुर रोड में श्री कृष्णा ज्वेलर्स के शोरूम में दो जून को दिनदहाड़े हुई लूट मामले में वैशाली पुलिस ने सोना लूट गैंग का पर्दाफाश कर लिया है. पुलिस ने बुधवार की सुबह तीन संदिग्ध को हिरासत में लिया है. इस बड़ी कार्रवाई में पुलिस ने लूटी गई 47 ग्राम टंच गला हुआ सोना भी बरामद किया

Patna Robbery News: हाजीपुर में तीन करोड़ रुपये के सोना लूट का पर्दाफाश, पांच दुकानदार सहित आठ गिरफ्तार

पटनाः Patna Robbery News: हाजीपुर के वैशाली के महुआ पातेपुर रोड में श्री कृष्णा ज्वेलर्स के शोरूम में दो जून को दिनदहाड़े हुई लूट मामले में वैशाली पुलिस ने सोना लूट गैंग का पर्दाफाश कर लिया है. पुलिस ने बुधवार की सुबह तीन संदिग्ध को हिरासत में लिया है. इस बड़ी कार्रवाई में पुलिस ने लूटी गई 47 ग्राम टंच गला हुआ सोना भी बरामद किया. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार मंगलवार के देर शाम समस्तीपुर में एक छापेमारी करने के साथ ही बुधवार की अहले सुबह दलसिंहसराय के ( श्री गणेश ) सोना टंच करने वाले सोना कारोबारी अजीत कुमार को उसके राजेंद्र नगर स्थित किराए के मकान से हिरासत में लिया. 
जानकारी के अनुसार पुलिस ने अजीत के समस्तीपुर शहर में चल रही सोना टंच करने वाली दुकान से उसके एक कर्मी को भी वैशाली पुलिस हिरासत में लेकर अपने साथ लेकर वैशाली चली गई. फिलहाल दलसिंह सराय पुलिस कुछ भी बताने से परहेज कर रही है. दो जून गुरुवार को दिनदहाड़े 1:00 बजे महुआ बाजार के पातेपुर रोड में स्थित श्री कृष्ण ज्वेलर्स में घुसे आधे दर्जन से अधिक बदमाशों ने 1 घंटे तक दुकानदार गोपाल साह और उसके कर्मचारियों को बंधक बनाकर लूट पाट की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस कहना है कि सभी संदिग्ध को आवश्यक पूछताछ के लिए वैशाली ले जाया जा रहा है.

पुलिस ने बरामद किया 259 ग्राम सोना व 12 किलो चांदी
पुलिस के अनुसार दो जून को हुई लूटपाट में पुलिस बदमाशों के पास से 259 ग्राम सोना,12 किलो चांदी, तीन देशी कट्टा, छह कारतूस,एक स्कॉर्पियो और एक बाइक के अलावा दुकान से लूटा गया सीसीटीवी का डीवीआर और 81 हजार रुपया नगद बरामद किया है.

जेल से रची गई लूटकांड की साजिश
एसपी मनीष ने बताया कि इस लूटकांड की साजिश जेल से रची गई थी और इनके अलावा और भी अपराधी इस वारदात में शामिल थे. जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि लुटे गए बाकी गहने और सोना की बरामदगी का प्रयास भी किया जा रहा है और जल्द ही लुटा गया सारा सोना और आभूषण बरामद कर लिया जाएगा.

एक ही जिले के रहने वाले हैं अपराधी
इस मामले की सबसे हैरत की बात तो यह है कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए सभी लोग समस्तीपुर जिले के रहने वाले है और समस्तीपुर जिले का कुख्यात अपराधी चंदन उर्फ कटप्पा के गैंग ने ही लूट की पूरी साजिश रची थी.

ये भी पढ़िए- Bihar crime: जमुई जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक कमांडर ढेर

Trending news