IGNOU Admission 2021: बिहार-झारखंड के छात्रों को मिली बड़ी राहत, इग्नू ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जुलाई, 2021 सत्र में स्नातकोत्तर, स्नातक एवं अन्य पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. 

IGNOU Admission 2021: बिहार-झारखंड के छात्रों को मिली बड़ी राहत, इग्नू ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि
इग्नू ने बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि. (फाइल फोटो)

IGNOU Admission 2021: बिहार-झारखंड के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) ने जुलाई, 2021 सत्र में स्नातकोत्तर, स्नातक एवं अन्य पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. 

अब इग्नू (IGNOU) के इन सभी कोर्सेज में एडमिशन लेने के लिए 23 सितंबर 2021 तक आवेदन किया जा सकता है. जबकि इससे पहले आवेदन करने कि अंतिम तिथि 15 सितंबर 2021 निर्धारित की गई थी. रजिस्ट्रेशन के लिए इच्छुक एवं योग्य विद्यार्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- IIT Recruitment 2021: झारखंड वासियों के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इन पदों पर जल्द करें Apply

अन्य महत्वपूर्ण जानकारी- 

  • फ्रेश एडमिशन के लिए उम्मीदवारों को नया रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. इसके लिए विद्यार्थी को सारी डिटेल्स भरकर अपने कोर्स का चुनाव करना होगा. 
  • ऑनलाइन प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स https://ignouiop.samarth.edu.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- CRPF Recruitment 2021: बिहार-झारखंड के युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर वैकेंसी

बता दें कि इग्नू विभिन्न विषयों में 200 से अधिक कोर्सों का संचालन कराता है. इसके अलावा इस वर्ष इग्नू विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा संस्कृत, उर्दू, ज्योतिष, उद्यमिता में स्नातकोत्तर एवं कला प्रदर्शन में स्नातक के कई नए कार्यक्रमों की भी शुरुआत की गई है.