IOCL Apprentice Recruitment 2022: आईओसीएल में जॉब का मौका, अप्रेंटिस की 567 वैकेंसी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1096676

IOCL Apprentice Recruitment 2022: आईओसीएल में जॉब का मौका, अप्रेंटिस की 567 वैकेंसी

IOCL Apprentice Recruitment 2022: ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2022 (शाम 5:45 बजे तक) है. ऐसे में, उम्मीदवारों को अप्लाई करने में अब देरी नहीं करनी चाहिए.

IOCL Apprentice Recruitment 2022: आईओसीएल में जॉब का मौका, अप्रेंटिस की 567 वैकेंसी

IOCL Apprentice Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी 2022 से जारी है. 

15 फरवरी तक आवेदन 
ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 15 फरवरी 2022 (शाम 5:45 बजे तक) है. जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट, iocl.com पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

ये है वैकेंसी डिटेल्स 
इस भर्ती के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 567 रिक्त पद भरे जाने हैं. उम्मीदवारों की कटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स चेक करने के लिए IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

जानें कौन कर सकता है आवेदन 
बता दें कि विभिन्न Discipline के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित है. पदों के अनुसार संबंधित फील्ड में तीन वर्षीय डिप्लोमा, रेगुलर फुल टाइम आईटीआई, ग्रेजुएट व 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए आवेदन का मौका है. पदों के मुताबिक शैक्षिक योग्यता की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित है. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. आयु की गणना 31 जनवरी 2022 के अनुसार होगी.

ये होगी अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की अवधि
बता दें कि अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग (Apprenticeship Training) की अवधि 12 महीने की होगी. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

ऐसे होगा चयन 
उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा की अवधि 90 मिनट की होगी. लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) शामिल होंगे. प्रश्नों की कुल संख्या 100 होगी. सभी प्रश्न हिंदी व अंग्रेजी दोनों माध्यमों में होंगे. 

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई 
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को नोटिफिकेशन में दिए गए डायरेक्ट लिंक, rectt.in पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे. 

इस डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं नोटिफिकेशन 

Trending news