जानें ट्विटर के बाद एलन मस्क क्यों खरीदना चाहते हैं कोका-कोला, खुद कर दिया खुलासा
Advertisement

जानें ट्विटर के बाद एलन मस्क क्यों खरीदना चाहते हैं कोका-कोला, खुद कर दिया खुलासा

पटनाः दुनिया के प्रसिद्ध उद्योगपतियों में से एक एलन मस्क को कौन नहीं जानता, पिछले कुछ दिनों से मस्क काफी चर्चा में रहे हैं. इसकी एक और केवल एक वजह रही है ट्विटर और एलन मस्क के बीच होनेवाला करार.

(फाइल फोटो)

पटनाः दुनिया के प्रसिद्ध उद्योगपतियों में से एक एलन मस्क को कौन नहीं जानता, पिछले कुछ दिनों से मस्क काफी चर्चा में रहे हैं. इसकी एक और केवल एक वजह रही है ट्विटर और एलन मस्क के बीच होनेवाला करार. अंततः एलन मस्क ने इसमें सफलता हासिल की और अब एलन मस्क ने ट्विटर की नीली चीड़िया को अपने पिंजड़े में कैद कर लिया है. अब एलन मस्क का ध्यान दुनिया की दूसरी बड़ी कोल्ड ड्रिंक्स की कंपनी में से एक कोका कोला को अपने नाम करने वाले हैं.

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के बाद अब यह दूसरा ऐलान किया है जिसने सबको चौंका दिया है. मस्क ने ट्वीट करके इसकी जानकारी साझा की है. उनका ये ट्वीट सभी के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है.

कोका कोला में कोकीन डालेंगे मस्क!

Twitter खरीदने के बाद से इन दिनों ट्विटर के मालिक Elon Musk सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव दिख रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने ट्वीट करके इस जानकारी को साझा किया है कि वो अब कोका कोला खरीदने वाले हैं. हालांकि वो एक के बाद एक लगातार कई ट्वीट कर रहे हैं.

गुरुवार की सुबह-सुबह एलन मस्क (Elon Musk) ने सभी को उस वक्त चौंका दिया जब उनका ये नया ट्वीट आया. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि 'अब अगला मैं कोका कोला खरीदने जा रहा हूं, ताकि उसमें कोकीन (cocaine) डाल सकूं.'

कोका कोला के बारे में जानिए

एक के बाद एक नई कंपनी को खरीद कर दुनिया में अपने नंबर वन रहने की स्थिति को मजबूत करने वाले एलन मस्क अब कोका कोला खरीदने वाले हैं, ऐसे में आपको जानना चाहिए कि कोका कोला कंपनी की स्थापना कब और कैसे हुई थी.

ये बात 1886 की है, जब अमेरिका के जॉर्जिया में कोका कोला (Coca Cola) नाम की कंपनी को स्थापित किया गया था. इस कंपनी को बनाने वाले कोई और नहीं जॉन स्टिथ पेम्बेर्टन (John Pemberton) ने बनाया था. 1887 में इसे 2300 डॉलर में आसा ग्रिग्स कैंडलर ने खरीद लिया था. आज ये कंपनी दुनियाभर के 200 से अधिक देशों में अपना व्यापार स्थापित किए हुए है.

एक जानकारी के अनुसार दुनियाभर में कोका कोला की करीब 900 से अधिक प्लांट हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इन प्लांट्स में और इस कंपनी के लिए 7 लाख लोग कर्मचारी काम करते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार कोका कोला कंपनी (Coca Cola Company) की कुल नेट वर्थ 19.80 लाख करोड़ रुपए है.

Trending news