Lalu Yadav Health: लालू यादव को जिसने दी थी पहली बार मात, अब कर रहा है दुआ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1248776

Lalu Yadav Health: लालू यादव को जिसने दी थी पहली बार मात, अब कर रहा है दुआ

Lalu Yadav Health: राष्ट्रीय जनता दल के नेता प्रमुख लालू प्रसाद यादव बीते रविवार से अस्पातल में भर्ती है. उनके जल्द स्वस्थ होने को लेकर हर कोई कामना कर रहा है. अब रामजतन सिन्हा भी उनके स्वस्थ होने की दुआ कर रहे हैं.

Lalu Yadav Health: लालू यादव को जिसने दी थी पहली बार मात, अब कर रहा है दुआ

पटना: Lalu Yadav Health Update: राजद सुप्रीमो लालू यादव बीते रविवार से अस्पताल में भर्ती है. फिलहाल उनकी हालत थोड़ी नाजुक है. ऐसे उनके चाहने वाले लगातार उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. राजद सुप्रीमो लालू यादव जब छात्र जीवन में राजनीति कर रहे थे तो उसी समय रामजतन सिन्हा भी छात्र जीवन की राजनीति कर रहे थे. दोनों पटना यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई कर रहे थे. 

रामजतन सिन्हा एमएलसी रहे हैं और प्रोफेसर भी रहे हैं. राम जतन सिन्हा ने बताया कि लालू यादव छात्र राजनीति में हरफनमौला थे. जो आज भी है. रामजतन सिन्हा ने कहा पहले पटना यूनिवर्सिटी में चुनाव इनडायरेक्ट होता था. 100 पर एक काउंसलर चुने जाते थे और काउंसलर लोग मिलकर प्रेसिडेंट यूनियन का चुनाव करते थे. 1969 में रामजतन सिन्हा, लालू प्रसाद यादव और आदित्य पांडे ने वाइस चांसलर से सीधा चुनाव कराने की मांग की.  जिसमें सारे छात्र वोट दे सके.

पहले चुनाव में हारे
लालू प्रसाद यादव पहले चुनाव में ही जनरल सेक्रेटरी निर्वाचित हुए. 1971 में जब चुनाव हुआ तो प्रेसिडेंट के पद पर रामजतन सिन्हा और लालू प्रसाद दोनों ने चुनाव लड़ा था और उसमें रामजतन सिन्हा निर्वाचित हुए और लालू प्रसाद हार गए और पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह जनरल सेक्रेटरी निर्वाचित हुए. सुशील मोदी इस चुनाव में कैबिनेट मेंबर बने.

जल्द ठीक होकर वापस आएं
1973 में चुनाव हुआ उसमें लालू यादव प्रेसिडेंट के पद पर जीते. इस चुनाव में उनका मुकाबला नरेंद्र सिंह शैतान से था. जेपी आंदोलन के दौरान लालू प्रसाद यादव उभर कर सामने आए. 1977 में आपातकाल के बाद जब चुनाव हुआ तब छात्र संघर्ष समिति से केवल एक व्यक्ति को टिकट मिला और वह थे लालू यादव. लालू यादव ने पिछड़ों को जगाया पिछड़ों को उनके अधिकार के लिए लड़ना सिखाया. लालू यादव के लिए प्रार्थना करते हुए कहा कि बिहार को अभी 10 साल लालू यादव की जरुरत है. वो जल्द ठीक होकर हमलोगों के बीच आएं.

गरीबों के मसीहा 
वहीं लालू यादव को लेकर पूर्व राज्य सभा सांसद ब्रह्मानंद देव पासवान ने कहा कि लालू यादव ने हमेशा जनता के हक और अधिकार की बात की है. लालू यादव को मुख्य उद्देश्य चरवाहा विद्यालय खोलने का ये था कि जो गरीब, भूमिहीन, गृह विहीन है, गाय भैंस को चरा कर अपना जीवन यापन करता है. उसको कोई देखने वाला नहीं है. वह दिन भर भूखा रहता है. इसलिए उन्होंने चरवाहा विद्यालय खोला. वहीं लालू यादव के स्वास्थ को लेकर उन्होंने कहा कि भगवान से मेरी यही प्रार्थना है कि वो जल्दी से ठीक हो जाएं. ब्रह्मानंद देव पासवान ने लालू यादव को गरीबों का मसीहा बताते हुए सबको लालू चालीसा भी सुनाया. 

यह भी पढ़े- लालू यादव के स्वस्थ होने की कामना के लिए कन्हैली गांव के लोगों ने की पूजा, RJD नेता मनीष यादव रहे मौजूद

Trending news