PM मोदी के जन्मदिन पर भारत-बंग्लादेश के लोगों को तोहफा, नित्यानंद राय ने टर्मिनल भवन-1 का किया शिलान्यास
Advertisement

PM मोदी के जन्मदिन पर भारत-बंग्लादेश के लोगों को तोहफा, नित्यानंद राय ने टर्मिनल भवन-1 का किया शिलान्यास

उजियारपुर के सांसद व देश के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी इस शुभ अवसर पर भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh Relation) मुख्यमार्ग पर पेट्रापोल यात्री टर्मिनल भवन-1 और एकीकृत जांच चौकी दोनों देशों के यात्रियों को समर्पित किया है. 

भारत-बंग्लादेश के लोगों को तोहफा

Patna: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन (Narendra Modi Birthday) देशभर में सेलिब्रेट किया जा रहा है. बिहार सरकार ने भी पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर 72 ऑक्सीजन प्लॉट का लोकार्पण किया है. इसके अलावा, उजियारपुर के सांसद व देश के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Ray) ने भी इस शुभ अवसर पर भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh Relation) मुख्यमार्ग पर पेट्रापोल यात्री टर्मिनल भवन-1 और एकीकृत जांच चौकी दोनों देशों के यात्रियों को समर्पित किया है. 

एकीकृत जांच चौकी व पेट्रापोल यात्री टर्मिनल भवन-1 से प्रत्येक वर्ष दोनों देशों के 3 लाख से अधिक यात्री लाभान्वित होंगे तथा दोनों देशों के बीच संबंध और प्रगाढ़ होंगे. दोनों देश के लोगों के लिए भारत सरकार की ओर से इस तोहफा को समर्पित करते हुए मंत्री नित्यानन्द राय ने कहा कि भारत-बांग्लादेश का मैत्रीपूर्ण संबंध मित्रता की महान मिसाल है. 

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह दोनों देशों के संबंधों का विशेष ख्याल रखते हैं. ऐसे में सरकार के इस फैसले से दोनों देशों के बीच आवागमन एवं व्यापार सुगम हो सकेगा. यही वजह है कि इस दिशा में काम तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- जहाज उड़ाने वाले सांसद राजीव प्रताप रूड़ी, एंबुलेंस से करवा रहे हैं शराब की तस्‍करी: JAP

इस कार्यक्रम के साथ ही दोनों देशों ने अपने संबंधों को और मजबूत किया 
मंत्री ने इस बात की पुष्टि की है कि दोनों देशों की सीमा से लगे सबरूम डौकी, कावरपुइचा, निश्चिन्तपुर आदि में काम तेज गति से चल रहा है. भारत-बांग्लादेश के लिहाज से यह हर्ष का विषय है कि दोनों देशों के भूमि पत्तन प्राधिकरणों ने द्वितीय कार्गो गेट का शिलान्यास करके अपने संबंधों को और मजबूत किया है. 

नित्यानंद राय ने इस दिन को इस वजह से बताया खास
नित्यानंद राय ने कहा कि जब भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘आजादी का अमृत उत्सव’ मना रहा है तब प्रधानमंत्री के जन्मदिन के शुभ अवसर पर आज इस खास कार्यक्रम का आयोजन होना बेहद खास महत्व वाला है और दोनों देशों के बीच मित्रता तथा सम्बन्ध गहरे करने का अवसर प्रदान करता है. इस कार्यक्रम में नित्यानंद राय के साथ बांग्लादेश के जहाजरानी राज्य मंत्री मोहम्मद खालिद महमूद चौधरी सहित वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित रहे.

Trending news