सत्ता में आने के लिए बेचैन है राजद, बीजेपी बोली-'पैसे की कमी हो गई है'
Advertisement

सत्ता में आने के लिए बेचैन है राजद, बीजेपी बोली-'पैसे की कमी हो गई है'

बीजेपी नेता निखिल आनंद ने कहा कि राजद को दिन में सुहावने सपने देखने से भाजपा रोक नहीं सकती है.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गुरुवार को बिहार के हित के मामलों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का साथ देने के ऑफर देने के बाद राज्य की राजनीति गर्म हो गई है. 

  1. विशेष राज्य के दर्जे और जातीय जनगणना पर सियासत
  2. राजद बोली-हम जदयू के साथ हैं

'बीजेपी के मंत्री को हटा दें नीतीश'
राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने गुरुवार को कहा कि जातिगत जनगणना (Caste Census) पर यदि भाजपा और इसके मंत्री सरकार का साथ नहीं दे रहे हैं तो नीतीश को इन्हें हटा देना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के हित के फैसले पर राजद जदयू का साथ देगी.

ये भी पढ़ें-बिहार: इन मामले में JDU को मिला RJD का फुल सपोर्ट, प्रदेश अध्यक्ष ने कह दी बड़ी बात

राजद को बीजेपी ने दिखाया 'आईना'
राजद नेता के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजद को 'आईना' दिखाने में देरी नहीं की. भाजपा के प्रवक्ता और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद ने कहा कि राजद को दिन में सुहावने सपने देखने से भाजपा रोक नहीं सकती है.

गठबंधन से बाहर होने की वजह भूल गई राजद?
उन्होंने कहा कि राजद के लोग सत्ता के लिए बेचैन हैं. उन्होंने कहा कि क्या नीतीश कुमार ने जिन मुद्दों को लेकर राजद को गठबंधन से बाहर किया गया था, वे भूल गए हैं.

'सत्ता पाने के लिए बेचैन है राजद'
उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि राजद में धन की कमी हो गई, जिस कारण वे सरकार में आने को बेचैन हैं. उन्होंने कहा कि राजद के पास अब कोई राजनीतिक मद्दा नहीं बचा है, इस कारण वे तरह-तरह के 'ऑफर' दे रहे हैं.

राजद नहीं हटेगी पीछे
इससे पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पटना में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में साफ कहा जातीय जनगणना पर काम करने की जरूरत है. उन्होंने भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा जो विरोध कर रहे हैं उनको बर्खास्त करें. उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे पर पीछे हटने वाले नहीं हैं.

जदयू के साथ है राजद
जगदानंद सिंह ने विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की चर्चा करते हुए कहा कि राजद की यह पुरानी मांग रही है. उन्होंने मुख्यमंत्री से साफ लहजे में कहा कि बिहार का विशेष राज्य का दर्जा (Bihar Special State Status) हो या जातिगत जनगणना का मुद्दा इन दो मामलों में राजद आपके साथ है.

उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना पर नीतीश के साथ राजद खड़ा रहेगा, लेकिन नीतीश के सहयोगी दल जनगणना पर अलग राय रख रहे, जो मंत्री नीतीश कुमार की नीति का समर्थन नहीं करते, उसे हटा देना चाहिये. यह मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र में है.

जगदानंद सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi), लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) जातिगत जनगणना की मांग करते रहे. नीतीश कुमार भी दो बार विधानसभा में कह चुके हैं. केंद्र सरकार ने आनाकानी की तो नीतीश कुमार राजद नेता तेजस्वी कुमार (Tejashwi Yadav) के साथ दिल्ली भी गए.

'HAM ने बताया डर का नतीजा'
उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर हम वचनबद्ध हैं. इधर, राजग में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने राजद नेता जगदानंद सिंह के बयान को डर का नतीजा बताया. उन्होंने कहा कि राजद के विधायकों को टूटने का डर राजद नेता को सता रहा है, इसलिए वे सरकार के साथ होने का बयान दे रहे हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news