Richest Village In The World : भारत में ही मौजूद है दुनिया का सबसे अमीर गांव, बैंकों में जमा है करोड़ों की रकम!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1201857

Richest Village In The World : भारत में ही मौजूद है दुनिया का सबसे अमीर गांव, बैंकों में जमा है करोड़ों की रकम!

दुनिया का सबसे अमीर देश कौन सा है, ये लगभग हर कोई जानता है....दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन है, ये भी लगभग हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे अमीर गांव कौन सा है और आखिर ये गांव बसा किस देश में है ?

 (फाइल फोटो)

Richest Village In The World : दुनिया का सबसे अमीर देश कौन सा है, ये लगभग हर कोई जानता है....दुनिया का सबसे अमीर आदमी कौन है, ये भी लगभग हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया का सबसे अमीर गांव कौन सा है और आखिर ये गांव बसा किस देश में है ?

भारत के इस राज्य में बसा है ये गांव

दुनिया के सबसे अमीर गांव के बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं, और ये भी कि ये गांव कहीं और नहीं बल्कि हमारे देश भारत में ही स्थित है, गुजरात के कच्छ में मदपार नाम का एक छोटा सा गांव बसा हुआ है, जो दुनिया का सबसे अमीर गांव है. इस गांव में रहने वाले लगभग सभी लोग, देश के शहरों और कस्बों में रहने वाली भारत की आधी जनसंख्या से ज्यादा अमीर हैं, जिसके चलते भी इसे दुनिया का सबसे अमीर देश कहा जाता है.

जानकर हैरानी होगी कि इस गांव में करीब 17 बैंक हैं और करीब सात हज़ार से ज्यादा पक्के मकान हैं, यही नहीं जानकारी के मुताबिक बैंकों में इस गांव के लोगों के करीब पांच हजार करोड़ रुपए जमा हैं, इस गांव में रहने वाले ज्यादातर लोगों के बैंक खाते में करीब 15 लाख रुपए जमा हैं.

इतना अमीर कैसे है ये गांव ?

इस गांव के दुनिया में सबसे अमीर होने के पीछे बड़ी वजह है, यहां के ज्यादातर लोगों का एनआरआई होना, दरअसल इस गांव के ज्यादातर लोग विदेशों में नौकरी करते हैं, उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इस गांव के करीब 60% से ज्यादा लोग विदेशों से कमाई करके, अपने गांव में वापस आकर बिजनेस करते हैं, जिसके चलते गांव की अर्थव्यवस्था में बड़ा बदलाव दिखता है. 

 

Trending news