Summer Look: समर में अलग दिखने के लिए ट्राई करें ये ड्रेस, लुक दिखेगा स्टाइलिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1214919

Summer Look: समर में अलग दिखने के लिए ट्राई करें ये ड्रेस, लुक दिखेगा स्टाइलिश

Summer Look: समर में किस तरह के कपड़े पहने ये बहुत बड़ा सवाल है. कपड़े सेलेक्ट करने वक्त हमेशा ये उलझन होती है कि वेस्टर्न पहने या कॉटन कुर्ती ट्राई करें, टी-शर्ट सहीं रहेगी या शर्ट.

Summer Look: समर में अलग दिखने के लिए ट्राई करें ये ड्रेस, लुक दिखेगा स्टाइलिश

पटनाः Summer Look:  गर्मियों में कपड़े सेलेक्ट करना बहुत मुश्किल काम है. समर में कपडें सेलेक्ट करते समय कनफ्यूज होना बेहद आम बात है. क्योंकि इस मौसम में हम स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी रहना चाहते है. ऐसे कपड़े जिसमें ज्यादा गर्मी का एहसास नहीं हो, पसीना कपड़ों पर दिखे ना और साथ ही कंम्फर्टेबल भी हो. ऐसे कपड़ों का चुनाव करना किसी चैलेंज से कम नहीं होता. इन समर टिप्स से आप अपने कलेक्शन को अपग्रेड कर सकते है.

समर में ज्यादा टाइट कपड़े ना पहनें

समर में कंम्फर्ट तभी महसूस होता है जब आपके कपड़े कंम्फर्टेबल हो. कई बार ज्यादा टाइट कपड़े पसीने से चिपकने के बाद हमारे बॉडी पर रैसेज, खुजली जैसी समस्या पैदा कर देता है. इसलिए समर में ढ़ीले कपड़े बेस्ट होते है. इस समर आप ढीले पैंट्स, वाइड लेग जींस, लूज फॉर्मल पैंट्स, बेल-बॉटम जैसी पैंट्स ट्राई कर सकते है. इन सबके साथ आप ओवर साइज टी-शर्ट और शर्ट कैरी कर सकते है. गर्मी में ये कपड़े आपके लिए आरामदेह साबित होंगे.

जीम के कपड़ों का करें सही चुनाव

जीम में पसीना बहाने वाले लोग अक्सर टाइट कपड़े में नजर आते है. ये कपड़े पसीना तो सोखते है, लेकिन समर में इस तरह के टाइट कपड़े कंफर्टेबल नहीं होते है. ऐसे में समर में आप शॉर्ट्स, स्पोर्टी पैंट्स, बॉक्सर पैंट्स से अपने टाइट पैंट्स को रिपलेस कर सकते है. इसके साथ आप कलरफुल शॉट्स भी पहन सकती है. जो आपको क्यूट के साथ-साथ कुल भी दिखाएगा. आप इन बौटम्स के साथ टैंक टॉप, शॉर्ट स्लीव टी-शर्ट, क्रॉप टॉप भी पहन सकती है.

जींस और डेनिम पहने

डेनिम के कलेक्शन हर किसी की वार्डऱॉब में होना बेहद आम है. साथ ही डेनिम एक एकलौता कपड़ा है कि किसी भी मौसम में पहनों ये काफी कूल दिखता है. हलांकि डेनिम फैब्रिक के तौर पर काफी मोटा और भारी होता है. जिससे गर्मी बहुत लगती है. इसलिए समर में अगर आप डेनिम पहनना चाहते है तो कोशिश करें वाइड लेग डेनिम जींस का इस्तेमाल करें. इसे आप किसी भी शर्ट या टी-शर्ट के साथ स्टाइल कर सकती है.

समर में A-लाइन ड्रेसेज करें ट्राई

समर में ए-लाइन ड्रेसेज बेस्ट रहता है. ये ट्रेंडी लुक से साथ-साथ आरामदायक भी होता है. अगर आप चाहें तो ए-लाइन ड्रेसेज को ऑफिस, पार्टी, कहीं घूमने जाने में भी पहन सकती है. ए-लाइन ड्रेसेज के हजारों डिजाइंस अब आपके लिए उपलब्ध है. तो इस समर आप अपने कलेक्शन को ए-लाइन ड्रेस से नया कर सकती है.

वार्डरॉब में स्कर्ट और ड्रेसेज करें शामिल

गर्मियों में आप स्कर्ट और ड्रेसेज के साथ खुद को कंफर्टेबल फील करा सकती है. स्कर्ट और ड्रेसेज सिर्फ पार्टियों के लिए नहीं बनें. अब स्कर्ट और ड्रेसेज के तमाम डिजाइंस उपलब्ध है, जिसमें आपकी लुक के हिसाब से आपको डिजाइन मिल जाते है. तो इस मौसम आफ अपने पार्टी से लेकर नार्मल वियर में भी इसे शामिल कर सकती है. आप अपने वार्डरॉब में मिनी स्कर्ट, मिनी ड्रेसेज, लॉन्ग स्कर्ट शामिल कर सकती है. ये गर्मियों में बेहद आरामदायक कपड़ों में से एक है.

स्लीवलेस कपड़ों को बनाए ट्रेंड

गर्मियों में कपड़े के कम्फर्ट के बारे में सोचकर परेशान हो रहे है. फुल स्लीव और हॉफ स्लीव के बीच कन्फयूज है. तो आपके लिए ये टिप्स बहुत मददगार है. गर्मियों में शरीर को जैसे ही हवा मिलती है हमें जन्नत सा एहसास होता है. इसलिए इस मौसम में अगर हम फुल स्लीव पहनते है तो हमें ये कंफर्टेबल महसूस नहीं कराता है. तो आप इस मौसम में शॉर्ट स्लीव, क्राप टॉप, ऑफ शोल्डर टॉप या शर्ट पहन सकती है. ये समर में काफी कम्फर्टेबल होता है.

लाइट कलर के कपड़े रहेंगे आरामदायक

समर में लाइट कलर के कपड़े पहनें. डार्क कलर के कपड़े सूरज की किरणों को ज्यादा एब्जॉर्ब करते है. जबकि लाइट कलर के कपड़े रिफलेक्ट करते है. इस गर्मी आप ढ़ीले कपड़े में व्हाइट कलर को ऐड कर सकती है. इसके अलावा पीच या पेस्टल कलर को भी आप अपने समर कलेक्शन में शामिल कर सकती है.

तो आप अपने समर कलेक्शन को इन टिप्स के दरिए अपग्रेड कर सकती है. साथ ही आप अपने आप को नया लुक देने के लिए इन सब कलेक्शन के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर सकती है.

यह भी पढ़े- Beauty Tips: पसीना आने के बाद भी खराब नहीं होगा आपका मेकअप, आजमाएं यह टिप्स

Trending news