गोपालगंजः Unique Wedding in Bihar: गोपालगंज में बुधवार को मुरार बतरहा के ग्रामीण एक अनोखी शादी के गवाह बने. जब यहां के एक स्थानीय युवक के प्यार में दीवानी दुल्हन फिलीपींस से चलकर गोपालगंज पहुंची और फिर दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विदेशी दुल्हन को देखने के लिए उमड़ी भीड़
मामला गोपालगंज जिले के फुलवारिया थाना क्षेत्र के मुरार बतरहा गांव की है. यहां के रहनेवाले बीरेंद्र खरवार के 28 बर्षीय पुत्र धीरज खरवार की शादी फिलीपींस की रहनेवाली वेलमिंडा डूमरन से बुधवार रात को हुई. गांववाले इस अनोखी शादी के गवाह बने. वहीं विदेशी दुल्हनिया को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी.


ये भी पढ़ें- झारखंड पंचायत चुनाव: कई सियासी दिग्गजों के रिश्तेदारों ने जीत की दर्ज, सीएम के परिवार वाले भी जीते


दूल्हा-दुल्हन दोनों करते हैं फिलीपींस में नौकरी
दूल्हा धीरज खरवार होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर नौकरी के लिए कुवैत चला गया. जहां उसकी मुलाकात वेलमिंडा डूमरन से हुई दोनों की मुलाकात प्यार में बदल गई व दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया. दूल्हे के परिजनों ने इस रिश्ते को स्वीकार किया. वहीं दुल्हन को भारतीय संस्कृति बहुत पसंद आई तो उसने भारतीय संस्कृति के अनुसार शादी करने का निर्णय लिया. 


डुमरा के माता पिता वीजा नहीं मिलने के कारण शादी में शरीक नहीं हो पाए
आपको बता दें कि धीरज और डुमरा दोनों फिलीपींस में नौकरी करते हैं. धीरज वहां एक होटल में मैनेजर हैं जबकि डुमरा मार्केटिंग डीलर हैं. डुमरा की मानें तो वह सेल्समैन का काम करती थीं, जहां पर भारतीय मूल के धीरज से उनकी मुलाकात हुई और एक झलक में प्यार हो गया. इसके बाद दोनों मिलने लगे. फिर दोनों ने एक साथ जिंदगी बिताने की ठान ली. वेलमुन डुमरा अपनी शादी में स्पेशल वीजा लेकर भारत आई हैं, जबकि उनके माता-पिता को वीजा नहीं मिल पाया, जिस कारण वे शादी में शरीक नहीं हो पाए. इस शादी की चर्चा इलाके में खूब हो रही है.