बीजेपी का आरोप संथाल की बदल रही डेमोग्राफी, आदिवासियों की लूटी जा रही जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2347830

बीजेपी का आरोप संथाल की बदल रही डेमोग्राफी, आदिवासियों की लूटी जा रही जमीन

विधानसभा सत्र के शुरु होने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी का बड़ा आरोप. बीजेपी का आरोप है कि संथाल की डेमोग्राफी बदल रही है. बीजेपी का कहना है कि संथाल की डेमोग्राफी बदल रही है, आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है. घुसपैठ मुसलमान भोली भाली आदिवासी लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसा कर उनसे शादी कर रहे हैं. शादी करने के बाद उनके नाम के जमीन को अपने नाम कर रहे हैं. 

बीजेपी का आरोप संथाल की बदल रही डेमोग्राफी

विधानसभा सत्र के शुरू होने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी का बड़ा आरोप. बीजेपी का आरोप है कि संथाल की डेमोग्राफी बदल रही है. आदिवासियों की जमीन लूटी जा रही है. एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमलावर होते नजर आ रही है. बीजेपी का आरोप है कि घुसपैठ मुसलमान भोली भाली आदिवासी लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसा कर उनसे शादी कर रहे हैं. शादी करने के बाद वो उनके नाम के जमीन को अपने नाम कर रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर एक बार फिर विधानसभा में हंगामा होने के आसार हैं. तो वहीं विधानसभा चुनाव में भी यह मुद्दा जोर-शोर से उठाने की तैयारी है. सत्ता पक्ष पूरे मामले पर केंद्र को जिम्मेदार ठहरा रहा है.

वहीं घुसपैठियों के मुद्दे पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भाजपा पर निशाना साधा है. कहा बीजेपी के लोग घुसपैठियों से बहुत परेशान है. जिस तरह से हेमंत विश्व शर्मा ने कांग्रेस छोड़ भाजपा में घुसपैठ किया है, उससे बहुत आहत है. बाबूलाल मरांडी ने जो घुसपैठ किया है, उसे वह आहत है. वह लोग घुसपैठ से डरते हैं और उनकी दिशा अलग कर देते हैं. अगर घुसपैठियों घुस रहा है तो उसके लिए जिम्मेवार कौन है? हमें लगता है कि गृह मंत्री को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए. बार-बार उनके पार्टी के लोग उन पर आरोप लगा रहे हैं कि वह समझ नहीं रहे हैं. दरअसल बीजेपी अंतर्द्वंद में है. हेलो-हेलो पार्टी के अंदर उनका झगड़ा चल रहा है. उसके कारण यह घुसपैठियों वाली बयान चल रही है. किस तरह से अमित शाह को फेल किया जाए. वह समझने को तैयार नहीं होते हैं कि वह झारखंड के संदर्भ में कहते हैं. सच्चाई यह है कि पूरे देश में बीजेपी के अंदर कोहराम मचा हुआ है.

इस मामले पर जेएमएम का कहना है कि केंद्र में बीजेपी की सरकार है और सीमा सुरक्षा और डेमोग्राफी उनकी जिम्मेदारी है. तो उसको सुधारने से उन्हें किसने रोका है. वही इनका कहना है कि घुसपैठियों को सबसे ज्यादा पनाह असम के मुख्यमंत्री ने दी है, क्योंकि उन्होंने स्वीकार किया है कि असम और त्रिपुरा के घुसपैठिए झारखंड में आ रहे है. बीजेपी के पास झारखंड में कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए डेमोग्राफी की बात को जबरदस्ती उठा रहे है.

ये भी पढ़ें: विशेष राज्य का दर्जा तो नहीं मिला, क्या विशेष पैकेज देंगी निर्मला सीतारमण?

इस पर बीजेपी का कहना है की कांग्रेस और झामुमो सरकार में सबसे ज्यादा घुसपैठ हुआ है. इस सरकार ने घुसपैठियों को जमाई का दर्जा दिया है. इस सरकार में लैंड जिहाद और लव जिहाद अपने चरम पर रहे हैं. आदिवासियों का जमीन उन्होंने बेचने का काम किया है. यह घुसपैठियों आदिवासी लड़कियों के साथ शादी करके उनकी जमीन हड़पने का काम कर रहे हैं. अब आने वाले समय में विधानसभा चुनाव झारखंड में होना हैं, जिसमें सबसे बड़ा मुद्दा डेमोग्राफी और घुसपैठ होने की संभावना नजर आ रही है.