झारखंड के नेता का बेतुका बयान, धोने के रिटायरमेंट के लिए जानें किसे ठहराया जिम्मेदार
Advertisement

झारखंड के नेता का बेतुका बयान, धोने के रिटायरमेंट के लिए जानें किसे ठहराया जिम्मेदार

इरफान अंसारी ने कहा कि, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ है. बीजेपी ने धोनी को संन्यास लेने के लिए दबाव बनाया था.

 

 धोनी के रिटायरमेंट पर सियासत भी शुरू हो गई है.(फाइल फोटो)

जामताड़ा: क्रिकेट की पिच और दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शनिवार शाम, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहने का ऐलान कर दिया. अपने करिशमाई अंदाज और चौंकाने वाले फैसलों के लिए मशहूर 'माही' (Mahi) ने चंद लाइनों के साथ, अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर संन्यास की घोषणा की.

इस बीच, धोनी के रिटायरमेंट पर सियासत भी शुरू हो गई है. झारखंड में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और झामताड़ा सीट से विधायक इरफान अंसारी (Irfan Ansari) ने एक बेतुका बयान दिया है. इरफान अंसारी ने कहा कि, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास लेने के पीछे भारतीय जनता पार्टी (BJP) का हाथ है. बीजेपी ने धोनी को संन्यास लेने के लिए दबाव बनाया था.

वहीं, माही के रिटारयमेंट की घोषणा के बाद, दर्शक मायूस हो गए, क्योंकि अब वो अपने चेहते खिलाड़ी को दोबारा नीली जर्सी में खेलते नहीं देख पाएंगे. हालांकि, धोनी अभी आईपीएल (IPL) खेलेंगे. इस बीच, दुनियाभर से लोग धोनी (Dhoni) को दूसरी पारी की बधाई दे रहें हैं. साथ ही, उनके द्वारा देश के लिए दिए योगदान पर, उनकी प्रशंसा कर रहे हैं.

बता दें कि, 16 साल के लंबे क्रिकेट कैरियर में धोनी कई बार भारत को गर्व करने का मौका दिया. धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को आईसीसी (ICC) की तीनों ट्रॉफी जिताई, तो टेस्ट में नंबर एक और विदेशों में कई बड़ी टीमों को उनके घर में एकदिवसीय सीरीज में मात दी.

धोनी के नाम आईपीएल और चैंपियन खिताब भी जितने का रिकार्ड है. 90 टेस्ट, 350 वनडे और 92 टी-20 में 17 हजार से अधिक रन बनाए. इसमें से नीली जर्सी में माही का रिकार्ड बेहद ही शानदार रहा. एकदिवसीय में 50 के ऊपर का स्ट्राइक रेट, वो भी निचले क्रम में आकर, वह धोनी की काबिलियत बताने के लिए काफी है. हालांकि, धोनी के नाम अनेक बेहतरीन रिकार्ड हैं. लेकिन भारत और दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार धोनी ने क्रिकेट जगत में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है, जिसको शायद आने वाले कई वर्षों तक भरना बहुत मुश्किल होगा..