close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस में शामिल होने जा रहीं लवली आनंद, बीजेपी ने कहा- 'हो रहा नेताओं का आयात'

लवली आनंद के कांग्रेस में शामिल होने की खबर पर बीजेपी ने कहा कांग्रेस नेताओं का आयात कर रहा है.

कांग्रेस में शामिल होने जा रहीं लवली आनंद, बीजेपी ने कहा- 'हो रहा नेताओं का आयात'
लवली आनंद कांग्रेस में शामिल होंगी. (फाइल फोटो)

रूपेंद्र श्रीवास्तव/पटनाः बाहुबली नेता आनंद मोहन के पत्नी लवली आनंद कांग्रेस में शामिल होने जा रही है. हाल ही में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने उन्हें पार्टी में आने का खुला ऑफर दिया था. साथ ही टिकट देने की बात पर आलाकमान से बात करने की बात कही थी. अब लवली आनंद ने कांग्रेस ज्वाइन करने का फैसला ले लिया. वहीं, लवली आनंद के कांग्रेस में शामिल होने की खबर से बिहार की राजनीति गरम हो गई है. जहां आरजेडी इसके लिए उन्हें बधाई दे रहे हैं तो वहीं, जेडीयू और बीजेपी नेता कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं.

गोपालगंज के डीएम जी कृष्णैया की हत्या के मामले में जेल में बंद पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल होगी. राजधानी पटना स्थित सदाकत आश्रम में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. 

इस पर बीजेपी ने निशाना साधा है बीजेपी कोटे से बिहार सरकार में मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा है कि, बिहार में कांग्रेस पूरी तरह अप्रासंगिक हो गई है. इसीलिए बाहर से नेताओं को बड़े पैमाने पर आयात कर रही है, जिससे की कुछ अपनी पहचान बना सके. कांग्रेस और राजद के सिंबल पर जो लड़ेंगे उनकी हार होगी चाहे वह लवली आनंद हो या कीर्ति आजाद हो.  

लवली आनंद के कांग्रेस में शामिल होने से पहले जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रस्तावित है और महागठबंधन के बिहार में सबसे बड़े नेता जेल में बंद है. लालू यादव से जेल में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता अब तक मिलने नहीं गए हैं, तो सीट शेयरिंग का मामला क्या होगा. सीटों की संख्या निर्धारित नहीं हो रही है और कांग्रेस में लोगों को ज्वाइन कराए जा रहा है.

वहीं, आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने लवली आनंद को कांग्रेस में ज्वाइन कराने को लेकर शुभकामना दिया है. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में ज्वाइन कर रही हैं अच्छी बात है. आरजेडी में भी लोग ज्वाइन कर रहे हैं, चुनाव के समय में राजनीति में आना जाना कोई नई बात नहीं है. ऐसा होता रहता है सीट शेयरिंग अपने वक्त पर होगा इसके लिए लोग ज्वाइन नहीं कर रहे.

बिहार में लोकसभा की 40 सीटें है और प्रत्येक सीट पर NDA हो या महागठबन्धन हो उसमे शामिल पार्टियों के 4 से पांच उम्मीदवार हैं. नेताओ का पार्टियों में आने जाने का शिलशिला शुरू हो गया है अब देखना यह है की किसके हाथ टिकट लगती है.