close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नई मोदी सरकार में मंत्रिमंडल का बंटवारा, रविशंकर प्रसाद फिर बने कानून मंत्री

नई मोदी सरकार में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को गृहमंत्री बनाया गया है. वहीं, बिहार के पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद को कानून मंत्री बनाया गया है  

नई मोदी सरकार में मंत्रिमंडल का बंटवारा, रविशंकर प्रसाद फिर बने कानून मंत्री
रविशंकर प्रसाद फिर से कानून मंत्री बने हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः नरेंद्र मोदी ने दोबारा प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है. साथ ही उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली. इसके बाद अब मंत्रिमंडल का बंटवारा भी कर दिया गया है. नई मोदी सरकार में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को गृहमंत्री बनाया गया है. वहीं, बिहार के पटना साहिब से सांसद रविशंकर प्रसाद को कानून मंत्री बनाया गया है.

पिछली मोदी सरकार में रविशंकर प्रसाद कानून मंत्री थे और इस बार दोबारा मोदी की सरकार में उन्हें फिर से कानून मंत्री बनाया गया है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी रविशंकर प्रसाद के कामों से काफी खुश थे इसलिए उन्हें दोबारा इस मंत्रालय को सौंपा गया है.

आपको बता दें कि रविशंकर प्रसाद कानून के जानकार भी है. उन्होंने कानून की पढ़ाई भी की है. इसलिए उन्हें इस काम की पूरी जानकारी है. इसलिए उन्हें फिर से कानून मंत्रालय सौंपा गया है.

इसके अलावा रविशंकर प्रसाद को संचार मंत्रालय और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भी सौंपा गया है. यह सारे मंत्रालय रविशंकर प्रसाद के पास पहले भी थे.

गौरतलब है कि रविशंकर प्रसाद पहले राज्यसभा सदस्य के रूप में यह सभी मंत्रालय चला रहे थे. लेकिन इस बार वह लोकसभा सांसद के रूप में मंत्रालय संभालेंगे. उन्होंने बिहार के पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को हरा कर जीत हासिल की है.