close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी सांसद ने बताया आखिर योग कार्यक्रम में क्यों नहीं शामिल हुए नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार के योग नहीं करने को लेकर बीजेपी नेता ने उनका साथ दिया है.

बीजेपी सांसद ने बताया आखिर योग कार्यक्रम में क्यों नहीं शामिल हुए नीतीश कुमार
आरके सिन्हा ने नीतीश कुमार के समर्थन में बयान दिया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूरा विश्व योग के कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहा है. वहीं, योग दिवस के मौके पर हर बार की तरह इस बार भी सियासत खूब हो रही है. दरअसल, बिहार के सीएम नीतीश कुमार हर साल की तरह इस बार भी सार्वजनिक तौर पर योग के आयोजनों में भाग नहीं लिया है. जिसके बाद से सियासत शुरू हो गई है. वहीं, सीएम नीतीश कुमार के योग नहीं करने को लेकर बीजेपी नेता ने उनका साथ दिया है.

बीजेपी के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने सीएम नीतीश कुमार के योग कार्यक्रम में शामिल नहीं होने पर उनका साथ दिया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने योग से दूरी बनाकर बिल्कुल उचित किया है. उन्होंने कहा कि मैंने भी आज योग में हिस्सा नहीं लिया है.

बीजेपी सांसद आरके सिन्हा ने इसे बिहार के घटनाओं से जोड़ते हुए कहा कि सूबे में इतनी बड़ी घटना हुई है बच्चों की मौत हो रही है. ऐसे में कोई कैसे योग दिवस मना सकता है. उन्होंने कहा कि योग की वजह से ही आज में जिंदा हूं लेकिन इस वक्त जो हालात हैं ऐसे में मुझे योग समझ में नहीं आ रहा है.

बिहार में लगातार बच्चों की मौत से सरकार को काफी अफसोस है. ऐसे में नीतीश कुमार कैसे योग दिवस मनाएंगे. मुझे भी इस पर काफी दुख है इसलिए मैंने भी आज सार्वजनिक तौर पर योग के कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं लिया है. इस वक्त ऐसे हालात है कि योग के बजाए अफसोस करने की जरूरत है.

आपको बता दें कि बीजेपी द्वारा आज पूरे देश में योग दिवस के मौके पर आयोजन किया गया. जहां रांची में पीएम मोदी ने योग का कार्यक्रम किया वहीं, बिहार में भी बीजेपी के द्वारा योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. लेकिन सीएम नीतीश कुमार कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. हालांकि, नीतीश कुमार के कुछ मंत्री इस आयोजन में पहुंचे थे.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार कभी भी योग के कार्यक्रमों में सार्वजनिक रूप से हिस्सा नहीं लेते हैं. हर साल की तरह इस वर्ष भी नीतीश कुमार ने सार्वजनिक तौर पर हुए योग कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया.