दुमका गैंगरेप केस में धरने पर बैठी BJP, आरोपियों की गिरफ्तारी सहित मुआवजे की मांग की
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar804103

दुमका गैंगरेप केस में धरने पर बैठी BJP, आरोपियों की गिरफ्तारी सहित मुआवजे की मांग की

उन्होंने महिला का 164 के तहत बयान दर्ज करने की मांग की है. साथ ही सरकार द्वारा पीड़ित महिला को मुआवजा भी देने की मांग की है.

दुमका गैंगरेप केस में धरने पर बैठी BJP.  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सुबीर चटर्जी/दुमका: झारखंड के दुमका में महिला के साथ सामूहिक बलात्कार मामले में अब बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी महिला मोर्चा की कार्यकर्ता दुमका के सिधो कान्हू चौक पर धरने पर बैठ गई हैं. इस धरने में झारखंड सरकार में पूर्व समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी भी शामिल हुई. उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई करे और दोषियों को गिरफ्तार किया जाए.

उन्होंने महिला का 164 के तहत बयान दर्ज करने की मांग की है. साथ ही सरकार द्वारा पीड़ित महिला को मुआवजा भी देने की मांग की है. दरअसल, झारखंड के दुमका में पति की मौजूदगी में 17 लोगों ने कथित रूप से एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gangrape) किया, जिसके बाद बुधवार को इस सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज (FIR) की गई है.

पुलिस ने कहा कि मंगलवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में यह अपराध हुआ, जब पांच बच्चों की मां अपने पति के साथ मेले से घर लौट रही थी. आरोपियों ने उन्हें रास्ते में रोक लिया. बदमाश दोनों पर हावी हो गए और महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. अपराध की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी थाने पहुंचे. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक अभियान चलाया है. महिला को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है.

वहीं,  दुमका में महिला के साथ सामूहिक बलात्कार केस में राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने मामले का संज्ञान लिया है. एनसीडब्लू की चेयरपर्सन ने झारखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) एमवी राव को पत्र लिखकर यौन उत्पीड़न के मामलों में 2 महीने में जांच पूरी करने के केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) के दिशा-निर्देशों का पालन करने का कहा है. साथ ही एनसीडब्ल्यू ने मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की भी मांग की है.