कैमूर: MLA ने पेश की मिसाल, टॉप करने पर छात्रा को 31 हजार रुपए देकर किया सम्मानित

निरंजन राम ने लोगों को ये भरोसा भी दिया कि इलाके में किसी भी छात्र-छात्रा को पढ़ने में कोई परेशानी या असुविधा हो तो उसकी मदद के लिए वो हमेशा तैयार रहेंगे.

कैमूर: MLA ने पेश की मिसाल, टॉप करने पर छात्रा को 31 हजार रुपए देकर किया सम्मानित
विधायक ने छात्रा को किया पुरस्कृत.

कैमूर: किसी भी जनप्रतिनिधी की जिम्मेदारी अपने क्षेत्र के विकास को सुनिश्चित करना होता है. अक्सर लोग चुने हुए प्रतिनिधियों की मंशा और उदासीनता को लेकर नाराजगी भी जताते हैं. लेकिन जिले में स्थानीय विधायक ने नेताओं से उठ रहे भरोसे को तोड़ते हुए आदर्श की मिसाल पेश किया है.

दरअसल महाराणा प्रताप महाविद्यालय में साइंस में टॉप करने वाली छात्रा को विधायक निरंजन राम ने अपने विधायक वेतन से एक महीने की राशि देकर सम्मानित किया है. विधायक ने 31 हजार रुपए का चेक देकर वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी की टॉपर छात्रा सुरभी गुप्ता को पुरस्कृत किया है.

इतना ही नहीं, निरंजन राम ने लोगों को ये भरोसा भी दिया कि इलाके में किसी भी छात्र-छात्रा को पढ़ने में कोई परेशानी या असुविधा हो तो उसकी मदद के लिए वो हमेशा तैयार रहेंगे. खासतौर पर मेधावी छात्रों को विधायक निरंजन राम ने अपने वेतन की राशि देकर आगे भी सम्मानित करने की बात कही.

विधायक निरंजन राम ने कहा कि कॉलेज में किसी कार्य की जरूरत कॉलेज प्रबंधन को लगे कि विधायक के माध्यम से हो सकता है तो विधायक कॉलेज के लिए हमेशा समर्पित है. कॉलेज ही नहीं मोहनिया विधानसभा के सभी विद्यालयों में विधायक की जब भी जरूरत पड़ेगी मोहनिया विधायक निरंजन राम उसके लिए हमेशा समर्पित रहेंगे.

वहीं, कॉलेज में फिजिक्स के प्रोफेसर डॉक्टर लक्ष्मण सिंह ने कहा कि सुरभी ने यूनिवर्सिटी में सबसे ज्यादा नंबर लाकर सिर्फ परिवार और यूनिवर्सिटी ही नहीं, बल्कि जिले का नाम भी रौशन किया है.सुरभी भी हर तरफ से मिल रही हौसला अफजाई से खुश नजर आई.

सुरभि का सपना प्रोफेसर बनने का है. साथ ही सुरभि ने छात्र-छात्राओं को संदेश दिया कि मन में विश्वास और कड़ी मेहनत से कुछ भी असंभव नहीं है. छात्रा ने कहा कि उसकी कामयाबी के पीछे उनके प्रोफेसरों का योगदान है, जो उचित गाइडलाइन के साथ उनको पढाते हैं. साथ ही कड़ी मेहनत से सब कुछ मिल जाता है.

Ravinder Singh, News Desk