बिहार: NRC-NPR पर पारित प्रस्ताव से बीजेपी में दिखी नाराजगी, बोली- केंद्र जो बोलेगी वही होगा
Advertisement

बिहार: NRC-NPR पर पारित प्रस्ताव से बीजेपी में दिखी नाराजगी, बोली- केंद्र जो बोलेगी वही होगा

बीजेपी के मंत्रियों के बयान में इस कदम के खिलाफ नराजगी साफ दिखी. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बरगलाने का आरोप लगाया.

बीजेपी के मंत्रियों के बयान में एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ नराजगी साफ दिखी

पटना: बिहार विधानसभा ने एनआरसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित मंगलवार को हुआ है. लेकिन बीजेपी के मंत्रियों के बयान में इस कदम के खिलाफ नराजगी साफ दिखी. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बरगलाने का आरोप लगाया.

तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और एनपीआर को देश तोड़ने वाला काला कानून बताया. उनके बयान पर सत्ता पक्ष के विधायकों ने हंगामा किया. जिसके बाद ये पारिस हो गया है. इस प्रस्ताव को पारित होने के बाद सरकार के सहयोगी बीजेपी के मंत्रीयों के बयान में नराजगी साफ दिखी.

बीजेपी नेता मंत्री प्रेम कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि एनपीआर में संसोधन के प्रस्ताव की जानकारी हमें नहीं थी. सरकार की ओर से हमें जानकारी दी जानी चाहिए थी. तेजस्वी-नीतीश कुमार की मुलाकात की जानकारी हमें नहीं है. प्रस्ताव अध्यक्ष लेकर आए थे. हालांकि ये सिर्फ प्रस्ताव है. मनना न मानना केंद्र सरकार पर निर्भर है.

उन्होंने कहा कि हम केंद्र के फैसले के साथ हैं. वहीं, मंत्री विनोद कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार जो कहेगी, उसको मानेंगे. हमारे नेता देशहित में जो फैसला लेंगे, वो मानेंगे.  एनआरसी पर विपक्ष के नेताओं को जानकारी नहीं है. सवाल आते ही चुप हो गए. हमने एनआरसी को लेकर बहुत लड़ाई लड़ी है अब सरकार में मंत्री हैं, नेता जो तय करेंगे, सही होगा. जल्दबाजी में विधानसभा से प्रस्ताव पारित हुआ एनपीआर के बारे में भी विपक्ष को जानकारी नहीं है.