बिहार चुनाव: BJP ने लालू राज की डिक्शनरी ट्वीट कर कसा तंज- रा से रंगदारी, ज से जंगलराज...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar769571

बिहार चुनाव: BJP ने लालू राज की डिक्शनरी ट्वीट कर कसा तंज- रा से रंगदारी, ज से जंगलराज...

सोमवार को जहां लालू यादव ने जहां नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला वहीं, बीजेपी ने ट्वीट के जरिए इसका जवाब दिया है. बीजेपी ने लालू यादव पर कटाक्ष किया है और आरजेडी कार्यकाल पर भी निशाना साधा है.

बीजेपी ने लालू यादव पर कटाक्ष किया है और आरजेडी कार्यकाल पर भी निशाना साधा है.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले राजनीतिक हमले तेज हो गए हैं. सोमवार को जहां लालू यादव ने जहां नीतीश कुमार (Nitish kumar) पर जमकर हमला बोला वहीं, बीजेपी ने ट्वीट के जरिए इसका जवाब दिया है. बीजेपी ने लालू यादव पर कटाक्ष किया है और आरजेडी कार्यकाल पर भी निशाना साधा है.

बीजेपी ने दरअसल, एक नए डिक्शनरी का ईजाद किया है. इसमें आरजेडी के कार्यकाल के बारे में बताया गया है. ट्वीट में बीजेपी ने लिखा है कि क से क्राइम, ख से खतरा, और ग से गोली...याद है ना? रा से रंगदारी,ज से जंगलराज, द से दादागिरी, बिहार की जनता को इस डिक्शनरी के ज्ञान को न ही फिर से जानना है, न ही पढ़ना है! 

साथ ही बीजेपी ने एक तीन मिनट का वीडियो भी शेयर किया है. इसमें लालू यादव के कार्यकाल को दिखाया गया है और तेजस्वी यादव को भी दिखाया गया है. बीजेपी द्वारा जारी वीडियो में पहले 1990 का दौर दिखाया गया है जिसकी शुरुआत लालू यादव सरकार से होती है. बताया गया है कि इसी के साथ ही राज्य में अपराध का उदय हुआ. कहा गया कि लालू यादव ने अपने राज में शब्दों की वो डिक्शरी तैयार की थी, जिसकी गूंज हर गली और मोहल्ले में सुनाई दी. तब बिहार में पढ़ा जाने लगा था क से क्राइम. 3.22 मिनट का वीडियो जैसे-जैसे आगे बढ़ता है, वैसे-वैसे क, ख, ग और आगे की हिंदी वर्णमाला के शब्दों में लालू के शासन को विभक्त किया जाता है.

वहीं, कहीं ना कहीं नीतीश कुमार को लेकर कम होते क्रेज पर अमित शाह ने कहा है कि मैं ऐसा नहीं मानता. बिहार की जनता कांग्रेस के 10 साल, लालू के 15 साल और नीतीश के 15 साल का कंपेरिजन जरूर  करेगी. 25 साल की अस्थिरता और जंगलराज का ध्यान जरूर रखा जाएगा.

उन्होंने कहा है कि आरजेडी के कार्यकाल में पलायन और जनसंहार हुआ, शिक्षा का पूरा खाका खत्म हो गया. विकास दर तब बिहार में कुछ 3 फीसदी था जो अब नीतीश कुमार के कार्यकाल में 11 प्रतिशत तक पहुंचा है. बिहार के कोने-कोने में बिजली, पीने का पानी तक पहुंचाया गया है, गरीबों को घर मिला है. नीतीश कुमार ने जो काम किया है उसे जनता देख रही है. कानून व्यवस्था को राज्य सरकार ने अपने कब्जे में लिया है. नीतीश सरकार और मोदी सरकार के काम को जनता ध्यान से देख रही है. एक ओर कोरे वादे हैं और भयावह बैकग्राउंड है दूसरी ओर सटीक काम है और आगे की ठोस रणनीति है. हम निश्चित रूप से बहुमत के साथ जीतेंगे.