बोकारो में पुलिस ने छापा मारकर, अवैध शराब के सैकड़ों कार्टन किए बरामद
Advertisement

बोकारो में पुलिस ने छापा मारकर, अवैध शराब के सैकड़ों कार्टन किए बरामद

Bokaro Samachar: बोकारो के इस फैक्ट्री के गोदाम में छापा मारा गया तो हैरान करने वाली बातें सामने आयीं. यहां ऐसी बोतलें मिलीं जिसमें रैपर तक नहीं था. 

 

अवैध शराब के सैकड़ों कार्टन किए बरामद . (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bokaro: बोकारो में बियाडा के बालीडीह स्थित ओम बॉटलिंग प्लांट में बिहार की जमुई पुलिस ने छापा मारकर अवैध शराब के सैकड़ों कार्टन बरामद किए. दरअसल, बिहार के जमुई के मलयपुर में शुक्रवार को शराब से लदे ट्रक को पकड़ा गया था और इस मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ कि यह शराब बोकारो के बियाडा के ओम बॉटलिंग प्लांट से भेजी गई थी और जिसकी तस्करी बिहार में हो रही थी. 

ये भी पढ़ेंः झारखंड़ में अपराधी बेखौफ, हथियार के बल पर 1.25 करोड़ की लूट

इस मामले में प्रशिक्षु डीएसपी आदित्य कुमार ने कहा कि 'बिहार में 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है उसी के आधार पर छापेमारी की जा रही है.' वहीं, एक्साइज विभाग के डीएसपी राजकिशन ने बताया कि 'बिल्कुल उसी तरह की शराब यहां से बरामद हुई है जो बिहार के एक ट्रक में पकड़ी गई हैं. वहीं, उन्होंने बताया कि फैक्ट्री के पास इस तरह की शराब बनाने का लाइसेंस भी नहीं है.' 

इधर, बोकारो के इस फैक्ट्री के गोदाम में छापा मारा गया तो हैरान करने वाली बातें सामने आयीं. यहां ऐसी बोतलें मिलीं जिसमें रैपर तक नहीं था. जिस शराब का धड़ल्ले से निर्माण किया जा रहा था और उसका लाइसेंस भी निर्माता के पास नहीं था. वहीं, जब CCTV की जांच की गई तो पता चला कि दिन में सीसीटीवी बंद रहता था, और रात को सीसीटीवी को चालू किया जाता था. 

ये भी पढ़ेंः बिहार में शराब माफियों के खिलाफ कार्रवाई जारी, दो कारोबारी गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार, इस दौरान बिहार पुलिस के साथ बोकारो के पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे. बोकारो के एसडीएम शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि 'पूरे मामले की जांच की जा रही है, और कागजातों को खंगाला जा रहा है जिसके बाद ही पूरे मामले की जानकारी मिल पाएगी.' वहीं, भारी मात्रा में शराब बरामदगी के मामले में बोकारो उत्पाद विभाग की भूमिका भी सवालों के घेरे में है. क्योंकि एक्साइज का ऑफिस खुद प्लांट के अंदर था. लेकिन छापेमारी में शराब बनाने की बात सामने आने के बाद बोकारो एक्साइज विभाग के एसआई विजय कुमार पाल ने कहा कि 'फैक्टरी पर हम निरीक्षण करते थे पता नहीं कैसे इतनी भारी मात्रा में बोतल ले आई है'. हालांकी, बताया जा रहा है कि फैक्ट्री अनिल सिंह की है. जिसका अभी पता नहीं चल पाया है.