close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : नशे में धुत होकर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, लड़की ने किया शादी से इनकार

यहां दूल्हा ही शराब के नशे में चूर होकर बारात लेकर अपनी दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा था.

बिहार : नशे में धुत होकर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, लड़की ने किया शादी से इनकार
दूल्हे को नशे में देख दुल्हन ने किया शादी से इनकार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छपरा : बिहार में पूर्ण शराबबंदी भले ही हो, लेकिन लोग शराब के सेवन से गुरेज नहीं कर रहे हैं. खास मौकों पर तो बिहार पुलिस के हर दावे चकनाचूर हो जाते हैं, जिसमें वह प्रदेश में असरदार ढंग से कानून का पालन करवाने का दंभ भरती नजर आती है. आज हम जिस घटना का जिक्र कर रहे हैं उससे सरकार और पुलिस का एक दावा तो चकनाचूर हो रहा है, लेकिन एक दावे को बल मिलता दिख रहा है.

छपरा जिला में शादी के मौके पर कुछ ऐसा ही दृश्य बना. यूं तो ऐसे मौके पर बाराती शराब का सेवन करते हैं, लेकिन यहां दूल्हा ही शराब के नशे में चूर होकर बारात लेकर अपनी दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा था.

हुआ ऐसा कि छपरा में एक शादी थी. अपनी शादी के लिए दूल्हा जब बारात के साथ पहुंचा तो वह नशे में चूर था. होश नाम की कोई बात नहीं थी. उसे यह भी नहीं पता चल पा रहा था कि उसे आसपास हो क्या रहा है. जयमाला के दौरान वह स्टेज पर बदमतीजी भी कर रहा था. लड़के को ऐसे हालत में देखकर लड़की ने शादी से इनकार कर दिया. इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी लड़की के पिता ने दी.

यहां सरकार और पुलिस के शराबबंदी कानून के असरदार होने का दावा भले ही कमजोर दिखा, लेकिन नारी सशक्तिकरण के दावे को बल मिला. एक दौर यह भी था जब ऐसे मौकों पर लड़की कुछ बोल नहीं पाती थी और मजबूरन शादी करती थी. ज्ञात हो कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है.