पटना एयरपोर्ट से परिवहन विभाग ने शुरू की बस सर्विस, यात्रियों को मिलेगी राहत

बस सुविधा नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. वहां मौजूद ऑटो और टैक्सी वाली मनमाना किराया वसूलते थे.

पटना एयरपोर्ट से परिवहन विभाग ने शुरू की बस सर्विस, यात्रियों को मिलेगी राहत
मंत्री संतोष निराला ने किया बसों का निरीक्षण.

पटना: बिहार की राजधानी पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है. बिहार सरकार के पथ परिवहन निगम (BSRTC) ने आज यानी गुरुवार को एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों की बड़ी राहत दी है. एयरपोर्ट से रूट नंबर 100 और रूट नंबर 200 पर बस सेवा की शुरुआत की है. इससे यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. ऑटो वालों की मनमानी से भी राहत मिलेगी.

इन बसों के शुरू होने से उन यात्रियों को सुविधा होगी जिन्हें मीठापुर बसस्टैंड या फिर गांधी मैदान जाना होता है. आज बसों को परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला और सचिव संजय अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

संजय अग्रवाल ने खुद बस के अंदर बैठे यात्रियों से फीडबैक ली. सुरक्षा मानकों का भी ध्यान रखा गया है. बस सर्विस शुरू होने से यात्री भी काफी खुश नजर आए. उनका कहना था कि अब एयरपोर्ट से शहर जाने के लिए अधिक पैसे खर्च नहीं करने होंगे.

बस सुविधा नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. वहां मौजूद ऑटो और टैक्सी वाली मनमाना किराया वसूलते थे. इस कारण कई बार यात्रियों को मुख्य सड़क तक पैदल आना पड़ता था. एयरपोर्ट से बस स्टैंड या स्टेशन तक जाने के लिए ऑटो वाले 200 से 250 रुपए तक किराया वसूल लेते हैं.