नवादाः आग लगने से सैकड़ो एकड़ गेहूं की फसल जल कर खाक, किसानों का रो-रो कर बुरा हाल

नवादाः आग लगने से सैकड़ो एकड़ गेहूं की फसल जल कर खाक, किसानों का रो-रो कर बुरा हाल

नवादा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में गेहूं के खेत मे आग लग जाने से लाखों की सम्पत्ति जल कर खाक हो गई. 

नवादाः आग लगने से सैकड़ो एकड़ गेहूं की फसल जल कर खाक, किसानों का रो-रो कर बुरा हाल

नवादाः बिहार के नवादा जिले में खेतों में आग लगने से पूरे इलाके में हंगामा मच गया. गेहूं के खेतों में आग लगने से किसानों को लाखों का नुकसान हुआ है. रविवार को जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में गेहूं के खेत मे आग लग जाने से लाखों की सम्पत्ति जल कर खाक हो गई. सैकड़ों एकड़ में लगे गेंहू के खेत व खलिहान में रखे गेंहू व बोझा जलकर राख हो गया.

पहली घटना अकबरपुर थाना क्षेत्र के निंगारी गांव व नंदलाल बीघा की है. जहां गांव के कई किसानों के खेत मे आग लग गई. जिसमें किसानों का लाखों का नुकसान हो गया. किसान हरिवंश महतो, सीताराम प्रसाद, रविंद्र प्रसाद राजबललभ पासवान, नागेश्वर पासवान व अन्य 40 किसान के खेतों में भयंकर आग लगी.

किसानों का कहना था कि पछुआ हवा चलने के कारण आग काफी तेजी से पूरे खलिहान में लग गई. वहीं, उनका कहना है कि आग कैसे लगी उन्हें इसका पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा जब तक हम लोग समझ पाते तब तक हमारे गांव तक आग गेहूं के खेत में लग चुका था व गेहूं जलकर खाक हो चुका था.

समय रहते किसी भी तरह से आग पर काबू पाया गया. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि फायर ब्रिगेड को फोन करते रह गए लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया. मजबूरन गांव के ही लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. अब इस घटना से प्रभावित किसानों का रो रो कर बुरा हाल है.

वहीं, दूसरी घटना नारदीगंज के डोमाबर गांव की है जहां गेहूं के खेत मे आग लग गई. यहां तकरीबन 6 से 7 एकड़ में लगी गेहूं का फसल व बोझा जलकर राख हो गया. घटना दोपहर बाद की है. हालांकि यहां फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

Trending news