जेडीयू में शामिल हुए कारोबारी नरेंद्र सिंह, नीतीश कुमार ने किया स्वागत

जेडीयू दफ्तर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू परिवार की पार्टी नहीं है. इसलिए हम चाहते हैं कि नयी पीढ़ी के लोग हमारी पार्टी में शामिल हों.

जेडीयू में शामिल हुए कारोबारी नरेंद्र सिंह, नीतीश कुमार ने किया स्वागत
नरेंद्र सिंह ने थामा जेडीयू का दामन. (तस्वीर- @JDUOnline)

पटना : बिहार के प्रसिद्ध समाजसेवी और व्यवसायी नरेंद्र सिंह यहां गुरुवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल हो गए. पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित एक मिलन समारोह में उन्हें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी का सदस्यता फॉर्म भरवाया. सदस्यता ग्रहण करने के बाद नरेंद्र सिंह ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रदेश अध्यक्ष का आभार जताया.

जेडीयू दफ्तर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू परिवार की पार्टी नहीं है. इसलिए हम चाहते हैं कि नयी पीढ़ी के लोग हमारी पार्टी में शामिल हों. 25 साल पहले जब पार्टी बनी थी, तब ज्यादातर लोग युवा थे, लेकिन अब सभी की उम्र हो रही है. ऐसे में नयी पीढ़ी के लोग पार्टी में आयेंगे, तो इसको आगे बढ़ाने में सहूलियत मिलेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हमारे दिमाग में ज्यादातर समय यही बात आती है, कैसे नयी पीढ़ी के लिए राजनीति में आयें. उन्होंने पार्टी में शामिल हुये पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष मोहित प्रकाश के पिता नरेंद्र सिंह का स्वागत किया.

इस मौके पर नरेंद्र सिंह ने कहा कि कहा, 'मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्षों के कार्यों से प्रेरित होकर सक्रिय राजनीति में कदम रखने का निर्णय लिया. मैं मुख्यमंत्री के जनहित के कार्यों में एक सिपाही की तरह सहयोग करूंगा.'

उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना या पद पाना उनका लक्ष्य नहीं है. वे नीतीश कुमार के आदेशों का पालन करेंगे. इस मौके पर नरेंद्र सिंह के साथ-साथ नेहा सूर्यवंशी, बीरेंद्र कुमार सिंह, अनिरूद्ध कुमार उर्फ अनिल कुमार और लवकुश शर्मा सहित कई अन्य लोगों ने भी जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की. 

इस मौके पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने बदलाव देखा है. सिंह ने कहा कि नरेंद्र सिंह ने पार्टी आने का सही फैसला किया है. हम उम्मीद करते हैं कि जेडीयू में शामिल सभी लोग पार्टी की नीति, योजना, सिद्धांत, झंडा और कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे.