Buxar News: चुनाव को लेकर डीएम और एसपी एक्टिव, मतदाताओं को दी आचार संहिता नियमों की जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2161042

Buxar News: चुनाव को लेकर डीएम और एसपी एक्टिव, मतदाताओं को दी आचार संहिता नियमों की जानकारी

Bihar News: एसपी मनीष कुमार ने बताया कि भयमुक्त मतदान करने को लेकर पुलिस सभी तैयारियां कर रही है. जिसे मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें. पुलिस ने सीसीए 3 के तहत 60 लोगों पर कार्रवाई की है. बताते चले की बक्सर लोकसभा 33 में सातवें चरण में 01 जून को मतदान की तिथि निर्धारित की गई है.

Buxar News: चुनाव को लेकर डीएम और एसपी एक्टिव, मतदाताओं को दी आचार संहिता नियमों की जानकारी

बक्सर: बक्सर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सातवें चरण के तहत 1 जून को मतदान होगा. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान की तिथि निर्धारित करने के बाद जिले में आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया गया है. आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद डीएम और एसपी ने संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आदर्श आचार संहिता नियमों की जानकारी मतदाताओं को दे रहे हैं. 2024 लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और भयमुक्त रूप से संपन्न कराने को लेकर वह सभी तैयारियां की जा रही है. मतदाताओं को मतदान करने के दौरान कोई समस्या उत्पन्न ना हो.

डीएम अंशुल अग्रवाल ने बताया कि मुख्य निर्वाचन आयोग के निर्देश का अनुपालन करते हुए सभी मतदान केंद्रों पर सुगम तरीके से मतदान करने के लिए सभी तैयारियां की जा रही है. मतदाताओं को किसी तरह से कोई परेशानी ना हो सभी बिंदुओं का पर निगरानी की जा रही है. एसपी मनीष कुमार ने बताया कि भयमुक्त मतदान करने को लेकर पुलिस सभी तैयारियां कर रही है. जिसे मतदाता भयमुक्त होकर मतदान करें. पुलिस ने सीसीए 3 के तहत 60 लोगों पर कार्रवाई की है. बताते चले की बक्सर लोकसभा 33 में सातवें चरण में 01 जून को मतदान की तिथि निर्धारित की गई है. जिसमें कुल 19,16,081मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर अपने लोकसभा प्रत्याशी का चुनाव करेंगे.

इसके अलावा बता दें कि पुरुष निर्वाचकों की संख्या 10,02,038 तथा महिला निर्वाचकों की संख्या 9,14,026 तथा तृतीय लिंग निर्वाचकों की संख्या 17 है. वह बक्सर लोकसभा अंतर्गत 6 विधानसभा क्षेत्रों में कुल मतदान केंद्रों की संख्या 1940 है, जिस पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों को ध्यान में रखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर सुगमता पूर्वक मतदान संपन्न कराया जाएगा.

इनपुट- जय कुमार 

ये भी पढ़िए-  पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव का हमला, सरकार पर नकल माफिया को प्रोत्साहित करने का लगाया आरोप

 

Trending news