लद्दाख, अंडमान-उत्तर पूर्व में फंसे श्रमिकों को चार्टर्ड प्लेन से लाने की अनुमति दे केंद्र सरकार- CM

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध किया है कि अण्डमान-निकोबार, लद्दाख और उत्तर पूर्व के राज्यों में लॉकडाउन की वजह से फंसे झारखण्ड के श्रमिकों को चार्टड प्लेन से लाने की अनुमति प्रदान करें. क्योंकि इन श्रमिकों को किसी अन्य परिवहन के माध्यम से या बस

लद्दाख, अंडमान-उत्तर पूर्व में फंसे श्रमिकों को चार्टर्ड प्लेन से लाने की अनुमति दे केंद्र सरकार- CM
लद्दाख, अंडमान-उत्तर पूर्व में फंसे श्रमिकों को चार्टर्ड प्लेन से लाने की अनुमति दे केंद्र सरकार- CM. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध किया है कि अण्डमान-निकोबार, लद्दाख और उत्तर पूर्व के राज्यों में लॉकडाउन की वजह से फंसे झारखण्ड के श्रमिकों को चार्टड प्लेन से लाने की अनुमति प्रदान करें.

क्योंकि इन श्रमिकों को किसी अन्य परिवहन के माध्यम से या बस या ट्रेन से लाना फिलहाल संभव नहीं. इससे पूर्व भी 12 मई को मामले से संबंधित आग्रह गृह मंत्रालय से किया गया है. 

करीब डेढ़ लाख श्रमिक झारखण्ड आ चुके हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न राज्यों में फंसे झारखण्ड के लोगों को लाने की अनुमति प्रधानमंत्री की ओर से मिली. इसके बाद लॉकडाउन में फंसे राज्य के करीब डेढ़ लाख श्रमिक, छात्र व अन्य लोग झारखंड आ चुके हैं, लेकिन लद्दाख में करीब 200, उत्तर पूर्वी राज्यों में करीब 450 श्रमिक अब भी फंसे हुए हैं, जिन्हें ट्रेन या बस से लाना फिलहाल संभव नहीं. 

सीएम ने गृह मंत्रालय से आग्रह किया है कि राज्य के श्रमिकों को सम्मान पूर्वक लाने की अनुमति प्रदान की जाए. इससे पहले भी कई राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए राज्य सरकार तत्परता से काम कर रही है.