close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे पटना, करेंगे चुनावी मंथन

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपनी पूरी टीम के साथ पटना आ रहे है.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा दो दिवसीय दौरे पर पहुंचेंगे पटना, करेंगे चुनावी मंथन
मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा पटना आएंगे. (फाइल फोटो)

नवजीत कुमार/पटनाः लोकसभा चुनाव की तैयारी की बिगुल चुनाव आयोग ने फूंक दी है. लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा अपनी पूरी टीम के साथ कल पटना आ रहे है. सुनील अरोड़ा दो दिवसीय दौरे पर पटना आ रहे है. इस दौरान वे राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों, सभी डीएम, एसपी के साथ मिटिंग करेंगे. 

मख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा इसके अलावा वे एयरपोर्ट, रेलवे, इनकम टैक्स, कॉमर्सियल टैक्स समेत केन्द्रीय पुलिस बल के अधिकारियों के साथ भी चुनाव को लेकर बैठक करेंगे. मुख्य सचिव दीपक कुमार और डीजीपी से भी वे अलग से मीटिंग करेंगे.

निर्वाचन विभाग से मिली खबर के मुताबिक, चुनाव आयोग की टीम गुरुवार को दोपहर 12 बजे पटना पहुंचेगी. पूरी टीम को पटना के लेमन ट्री होटल में ठहराया गया है. गुरुवार को ही वे दोपहर तीन बजे से साढ़े चार बजे के बीच मान्यता प्राप्त सभी दलो के प्रतिनिधियों के साथ मिटिंग कर उनके शिकायते और सुझाव लेंगे. 

हालांकि इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच आर श्रीनिवास, पुलिस हेडक्वाटर कुंदन कृष्णन समेत अन्य पुलिस के नोडल अफसरों के साथ चुनावी रणनीति बनायेंगे. मीटिंग का दौर लगातार चलता रहेंगा. शाम पांच बजे होटल लेमन ट्री में ही चुनावी खर्च पर मीटिंग होगी. बिहार में चुनाव में काला धन पर नकेल को लेकर इनकम टैक्स, वाणिज्यकर, एयरपोर्ट, रेलवे, ट्रांस्पोर्ट अफसरों के साथ मिटिंग केरेंगे. पार्टियों की चुनावी खर्चे पर आयोग की विशेष नजर रहने वाली है.

आयोग के दौरे के दूसरा दिन यानी कि 18 जनवरी शुक्रवार को बिहार के सभी डीएम और एसपी के साथ आमने सामने मीटिंग होगी. मीटिंग में डीएम और एसपी की परेशानियों को सुना जायेगा. क्षेत्र में चुनाव की क्या तैयारी है इसपर भी मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा बात करेंगे. चुनाव के दौरान विधि व्यवस्था ठीक करने पर बात होंगी. इस बैठक में आईजी, डीआईजी के अलावा अन्य सीनियर अधिकारी भी हिस्सा लेंगे. मीटिंग के बाद बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार और डीजीपी के एस द्वेदी के साथ अलग से एक घंटे तक मीटिंग प्रस्तावित है.