close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सांसद बनने के अगले ही दिन प्रिंस राज बने LJP के प्रदेश अध्यक्ष, चिराग पासवान ने की घोषणा

समस्तीपुर से नवनिर्वाचित लोजपा सांसद प्रिंस राज के लिए यह दीपावाली बेहद खास है. पहले समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव जीते और अब लोजपा ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया.

सांसद बनने के अगले ही दिन प्रिंस राज बने LJP के प्रदेश अध्यक्ष, चिराग पासवान ने की घोषणा
प्रिंस राज बने लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष.

पटना: समस्तीपुर लोकसभा उचुनाव में शानदार जीत दर्ज करने वाले लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के दिवंगत नेता रामचंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज (Prince Raj) को उनका पार्टी ने एक और बड़ी जिम्मेदारी दी है. उन्हें लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष (बिहार) बनाया गया है. चुनाव जीतते ही उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए लोजपा का यह बड़ा फैसला है.

समस्तीपुर (Samastipur) से नवनिर्वाचित लोजपा सांसद प्रिंस राज के लिए यह दीपावाली बेहद खास है. पहले समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव जीते और अब लोजपा ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया.

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रिंस राज को लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की अधिकारिक घोषणा की. अपने भाई प्रिंस राज के लिए समस्तीपुर में मेहनत करने वाले चिराग पासवान ने भरोसा जताया कि प्रिंस पार्टी की प्रदेश इकाई को बड़ी जिम्मेदारी के साथ चलाएंगे.

आधिकारिक घोषणा करने से पहले चिराग पासवान ने पटना में सभी जिलाध्यक्षों, सभी सांसदों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की और यह निर्णय सुनाया. सभी ने इस फैसले पर हामी भी भरी. इसके अलावे चिराग पासवान ने पार्टी के कई अन्य नेताओं को भी बड़ी जिम्मेदारियां दी हैं. वैशाली से एलजेपी सांसद वीणा सिंह को महिला प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अशरफ अंसारी एलजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए. साथ ही नवादा से सांसद चंदन सिंह को लोजपा के युवा प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. 

लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद प्रिंस राज ने कहा कि समस्तीपुर की जनता ने जो जिम्मेवारी हमारे कंधों पर दी है उसे बाखूबी निभाएंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेरे चाचा पशुपति पारस जो कि पूर्व प्रदेश अध्य्क्ष रहे हैं उनका भी मार्गदर्शन मिलता रहे. वहीं, चिराग पासवान ने कहा कि लोजपा की नई टीम 2020 में काफी ऊर्जा के साथ काम करेगी और लोकसभा की तर्ज पर ऐतिहासिक जीत होगी. उन्होंने 225 सीटों पर एनडीए की जीत का दावा किया है.