CM नीतीश कुमार ने लिया टीके का दूसरा डोज, कहा-सबको लेना चाहिए वैक्सीन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar884610

CM नीतीश कुमार ने लिया टीके का दूसरा डोज, कहा-सबको लेना चाहिए वैक्सीन

Bihar Corona News: सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गुरुवार को पटना में कोविड-19 का दूसरा टीका लिया. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत तमाम लोग अस्पताल में मौजूद रहे.

CM नीतीश कुमार ने लिया टीके का दूसरा डोज

Patna: देशभर में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है. इसी के चलते बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गुरुवार को पटना में कोविड-19 का दूसरा टीका लिया. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत तमाम लोग अस्पताल में मौजूद रहे.

बता दें कि इससे पहले 1 मार्च से शुरू हुए तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान के दौरान इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGMS) शेखपुरा, पटना परिसर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने 70वें जन्मदिन के मौके पर कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी तथा ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी. 

fallback

इधर, आज यानि गुरुवार 15 अप्रैल को CM, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, मंत्री विजय चौधरी ने कोविड-19 का दूसरा टीका भी ले लिया है. वैक्सीन लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 'सबको वैक्सीन लेनी चाहिए. हम पहले से जांच की बात कहते रहे, जांच होगी, तो अच्छा रहेगा. व्यवस्ताओं को बढ़ाया जा रहा है. लोगों से ऐहतियात बरतने की अपील हम लोग लगातार कर रहे हैं. कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है. हम और हमारे अधिकारी हर चीज पर नजर रख रहे हैं.'

fallback

CM ने आगे कहा कि '17 को राज्यपाल की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक है. बैठक में आनेवाले सुझाव और हालात को देखते हुए फैसला लिया जाएगा. सरकार हर ऑप्शन पर विचार कर रही रही है. हमने वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है, कोरोना की जांच भी करवाते रहते हैं. किसी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. पत्रकारों के लिए भी वैक्सिनेशन की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.'

पिछले साल जब कोरोना ने दुनिया में अपनी धमक दिखानी शुरु की थी तब ये एक नई बीमारी और नई समस्या बनकर सामने आया था. लेकिन अब यही कोरोना किसी के लिए अंजान नहीं रहा है. बच्चा-बच्चा Corona के नाम से वाकिफ हो चुका है.लेकिन अगर इस सब के बावजूद भी कहा जाए कि हम इसे पूरी तरह नहीं जान पाए हैं, तो ऐसा कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा.

वहीं, बड़े-बड़े मेडिकल एक्सपर्ट्स भी इसे लेकर स्पष्ट तौर पर नहीं बता पा रहे कि यह कब खत्म होगा या अभी कितने तरह के रूप दिखाएगा. इस वायरस ने अब तक अलग-अलग रंग-रूप दिखाकर पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है.