close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : दिल्ली में जेडीयू की अहम बैठक, मोदी सरकार में पार्टी की भूमिका पर होगी चर्चा

जेडीयू ने नॉर्थ ईस्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज की है. इसी तर्ज पर यदि अन्य दो राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराती है तो केंद्रीय पार्टी का दर्जा मिल सकता है. बैठक में इस विषय पर भी रणनीति तैयार की जा रही है.

बिहार : दिल्ली में जेडीयू की अहम बैठक, मोदी सरकार में पार्टी की भूमिका पर होगी चर्चा
दिल्ली में आज जेडीयू की बैठक. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/पटना : शपथ ग्रहण से पहले आज यानी बुधवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की अहम बैठक होगी. इस बैठ की अध्यक्षता खुद नीतीश कुमार करेंगे, जिसमें राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह, बिहार जेडीयू अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत सभी केंद्रीय पदाधिकारी शामिल होंगे.

इस बैठक में केंद्र सरकार में जेडीयू की भूमिका को लेकर चर्चा होगी और आगे की रणनीति तय होगी. बता दें कि जेडीयू ने नॉर्थ ईस्ट में अपनी उपस्थिति दर्ज की है. इसी तर्ज पर यदि अन्य दो राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराती है तो केंद्रीय पार्टी का दर्जा मिल सकता है. बैठक में इस विषय पर भी रणनीति तैयार की जा रही है.

शपथ ग्रहण से ठीक एक दिन पहले हो रही है ये बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही है. खबर आ रही है कि मोदी सरकार में जेडीयू के हिस्से में दो सीटें आ रही हैं. इनमें एक केंद्रीय मंत्री और एक केंद्रीय राज्य मंत्री.

ज्ञात हो कि बिहार में बीजेपी, जेडीयू और लोजपा साथ मिलकर सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ी. 40 में से 39 सीटों पर एनडीए गठबंधन ने जीत दर्ज की है. बीजेपी 17, जेडीयू 16 और लोजपा ने सभी 6 सीटों पर जीत दर्ज की है. एनडीए ने पूरे देश में 352 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतने में सफलता पायी है. बीजेपी अकेले 303 सीटों पर चुनाव जीती है.