NDA 'विनाश गठबंधन', बिहार से इस बार विदाई तय: बृंदा करात
Advertisement

NDA 'विनाश गठबंधन', बिहार से इस बार विदाई तय: बृंदा करात

करात ने कहा कि बिहार का चुनाव रोजी, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है और विपक्षी महागठबंधन के घोषणा पत्र में वो तमाम बातें है, जिसके लिए माकपा एवं वामपंथी दल लड़ते रहे हैं.

बृंदा करात ने दावा कि बिहार में एनडीए गठबंधन की विदाई तय है. (फाइल फोटो)

पटना: माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य बृंदा करात ने एनडीए को 'राष्ट्रीय विनाश गठबंधन' की संज्ञा देते हुए मंगलवार को दावा किया कि इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में इस गठबंधन की विदाई तय है. यहां स्थित माकपा के राज्य कार्यालय में संवाददाताओं के साथ बातचीत में करात ने दावा कि बिहार में एनडीए गठबंधन की विदाई तय है.

उन्होंने एनडीए को 'राष्ट्रीय विनाश गठबंधन' की संज्ञा देते हुए आरोप लगाया कि पूरी दुनिया ने पिछले नौ महीने में केंद्र और राज्य सरकार की चौतरफा विफलता तथा दमन को देखा है. करात ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर किए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि बिहार पर इसका खास असर पड़ा है. बिहार के लाखों मजदूर भूख-प्यास सहते अपनी जिंदगी गंवाते हजारों किलोमीटर की दूरी तय करते हुए वापस लौट रहे थे.

उन्होंने कहा कि बिहार की हृदयहीन सरकार पहले तो उन मजदूरों को रोकने की कोशिश में लगी रही और बाद में उन्हें प्रदेश में ही रोजगार देने की घोषणा की गई. उन्हें जब काम नहीं मिला तो फिर से वे दूसरे राज्यो में लौट गए. करात ने कहा कि बिहार का चुनाव रोजी, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर लड़ा जा रहा है और विपक्षी महागठबंधन (Mahagathbandhan) के घोषणा पत्र में वो तमाम बातें है, जिसके लिए माकपा एवं वामपंथी दल लड़ते रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस बार तमाम वामपंथी दलों एवं महागठबंधन के बड़े दल एक साथ मिलकर चुनाव में एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं. बिहार की जनता में बदलाव की चाहत स्पष्ट दिखाई पड़ रही है. महागठबंधन एवं वामपंथी दलों को भारी बहुमत मिलेगा और बिहार पूरे देश को बदलाव का संदेश देगा.

(इनपुट-भाषा)