close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : हिन्दुत्व की शरण में कांग्रेसी, निकालेंगे हनुमान परिक्रमा रथ यात्रा

पोस्टर में राम हनुमान का जाप करते-करते कांग्रेस नेता अब हनुमान परिक्रमा रथ यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे हैं.

बिहार : हिन्दुत्व की शरण में कांग्रेसी, निकालेंगे हनुमान परिक्रमा रथ यात्रा
कांग्रेस नेता पटना में निकालेंगे हनुमान रथ यात्र. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आशुतोष चंद्रा, पटना : राम भक्त हनुमान और हिंदुत्व को कांग्रेस ने अपना चुनावी एजेंडा बना लिया है. कांग्रेस नेताओं की तरफ से आठ जनवरी को हनुमान परिक्रमा रथ यात्रा निकाली जाएगी. रथ यात्रा के जरिये कांग्रेस के नेता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ साधू-संतों को एकजुट करने की कोशिश करेंगे. साथ ही राहुल गांधी की पटना में प्रस्तावित रैली के लिए निमंत्रण भी देंगे.

बिहार में कांग्रेसी नेताओं का हिन्दुत्व पर भरोसा बढ़ता जा रहा है. पोस्टर में राम हनुमान का जाप करते-करते कांग्रेस नेता अब हनुमान परिक्रमा रथ यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे हैं.


कांग्रेस नेता के द्वारा जारी किया गया पोस्टर.

कांग्रेस नेता सिद्धार्थ क्षत्रीय ने कहा है कि हनुमान जी को बीजेपी नेताओं ने कभी दलित तो कभी मुस्लिम बना दिया. नाराज हनुमान जी ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव में बीजेपी से इसका बदला लिया है. कैलाश मानसरोवर यात्रा के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी आत्मविश्वास से लबरेज हैं. ऐसे में यह तय हो चुका है कि अब हनुमान जी 2019 चुनाव में भी अपना कमाल दिखाएंगे और बीजेपी को उसकी दुष्टता के लिए दंडित करेंगे.

वहीं, कांग्रेस का हिन्दुत्व को लेकर बढ़ते झुकाव पर बीजेपी ने कटाक्ष किया है. बीजेपी नेता संजीव चौरसिया ने कहा है कि मुसलमानों की पैरोकारी करनेवाले लोगों का हिन्दुत्व की ओर झुकाव बड़ा ही आश्चर्यजनक है. तीन राज्यों में झूठ का प्रचार कर चुनाव जीतने वाले कांग्रेसी फिर से अपना रुप बदल रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि जनता अब हकीकत जान चुकी है. 2019 में इसका माकूल जवाब देगी.

यूपी के बाद अब बिहार में भी राम हनुमान पर राजनीति केन्द्रित होती जा रही है. लेकिन इसबार राम हनुमान के नाम की सवारी बीजेपी की बजाय कांग्रेस ने करने का फैसला कर लिया है.