Lockdown: 1772 वाहन जब्त, 41 लोग गिरफ्तार, 35 लाख रुपए वसूला गया जुर्माना
Advertisement

Lockdown: 1772 वाहन जब्त, 41 लोग गिरफ्तार, 35 लाख रुपए वसूला गया जुर्माना

पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में 1772 वाहन जब्त कर लिया. साथ ही, जुर्माने के तौर पर 35 लाख 27 हजार 7 सौ रुपए जुर्माने के तौर पर वसूल किए हैं.

पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में 1772 वाहन जब्त कर लिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप और मरीजों की संख्या के मद्देनजर सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक पूरे देश में लागू कर दिया है.

इस दौरान सरकार और पुलिस-प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि, वह लॉकडाउन का पालन करें और अपने घरों में रहें. लेकिन इसके बावजूद भी कई लोग नियमों को नहीं मानते हुए इसा उल्लघंन कर रहे हैं. इधर, लॉकडाउन के पालन को लेकर पुलिस सख्त हो गई है और नियम नहीं मानने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से परहेज नहीं कर रही है.

इसी क्रम में, पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में गुरुवार को 1772 वाहन जब्त किया है. साथ ही, जुर्माने के तौर पर 35 लाख 27 हजार 7 सौ रुपए जुर्माने के तौर पर वसूल किए हैं. साथ ही, 41 लोगों को गिरफ्तार किया है और 25 व्यक्तियों पर एफआईआर (FIR) भी दर्ज की है.

जानकारी के अनुसार, यह लोग बिना वजह सड़क पर घूम रहे थे और लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए मिले है. इस वजह से कार्रवाई की गई है. बता दें कि, बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 409 पहुंच गई है. बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के मुताबिक, अभी तक 82 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जबकि, दो की मौत हुई है.