close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अतुल अंजान ने नीतीश कुमार से की NDA छोड़ने की अपील, तेजस्वी को दी उन्हें मनाने की सलाह

अतुल अंजान ने कहा कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं. उन्हें तुरंत एनडीए का साथ छोड़ देना चाहिए.

अतुल अंजान ने नीतीश कुमार से की NDA छोड़ने की अपील, तेजस्वी को दी उन्हें मनाने की सलाह
अतुल अंजान ने आरजेडी को भी दी सलाह.

पटना : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के राष्ट्रीय महासचिव अतुल अंजना ने बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अपनी राह अलग करने की अपील की है. इतना ही नहीं उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से बड़ा दिल दिखाने की अपील की है. उन्होंने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से नीतीश कुमार को मनाने की अपील की है.

अतुल अंजान ने कहा कि बिहार को कभी भी बेहतर सुविधाएं नहीं मिली, क्योंकि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए. नीतीश कुमार इस वक्त गलत कंपनी में हैं, क्योंकि वह एक सेक्यूलर नेता हैं.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के गुण हैं. उन्हें तुरंत एनडीए का साथ छोड़ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ नहीं गए होते तो वह पूरे विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होते.

सीपीआई नेता ने कहा कि जैसे मायावती के साथ अखिलेश यादव का गठबंधन टूट गया, क्योंकि वह गठबंधन सिर्फ मतलब का रहा है. मतलब खत्म गठबंधन ख़त्म. वैसे ही जेडीयू कभी भी बीजेपी का स्वाभाविक मित्र नहीं हो सकता है.

उन्होंने लालू यादव और तेजस्वी यादव को आत्ममंथन करने की सलाह दी है. साथ ही कहा कि वह बड़ा दिल दिखाएं. नीतीश कुमार को साथ लाने के लिए पहल करें. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे मजबूत और प्रबल दावेदार हो सकते हैं नीतीश कुमार, बेशर्ते वह एनडीए का साथ छोड़ दें.