सिवान:Bihar News: बिहार में दशहरा मेले के दौरान कई जगहों से हिंसा की खबर सामने आई हैं. ताजा मामला सिवान का है. जहां मेला देखने के दौरान बच्चों के बीच हुए मामूली झगड़े के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर झड़प हो गई. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर ईट पत्थर चला. वहीं असामाजिक तत्वों ने मेले में लगी एक गुमटी और कई कुर्सियों को भी तोड़ दिया है. इस झड़प के बाद से दोनों गांव के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि दोनों पक्ष हिंदू समुदाय के ही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं दो पक्षों में हुए झड़प की जानकारी मिलने के बाद मौके पर एसडीओ और एसडीपीओ ने पहुंच कर मामले को शांत करा दिया है. पूरा मामला जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के जियाएं गांव की है. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि कल रात मेले के दौरान कालिंजरा और जियाएं गांव के दो बच्चों के बीच मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था. जिसके बाद आज दोपहर में दोनों गांव के लोग इस मुद्दे को लेकर आपस में भिड़ गए. जिससे पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. दोनों गांव के लोगों के बीच ईट पत्थर चलने लगे.


वहीं असामाजिक तत्वों ने एक गुमटी और कई कुर्सियों को तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ,एसडीपीओ और मुफ्फसिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. उपद्रवियों को खदेड़ने के दौरान ईट पत्थर लगने से एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया. वहीं गांव के कुछ लोग भी पत्थरबाजी के दौरान घायल हुए हैं. जिसे सिवान के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने काफी मशक्कत के बाद मामले को शांत कराया. दोनों गांव के बीच तनाव के माहौल को देखते हुए पुलिस की टीम गांव में कैंप कर रही हैं. फिलहाल दोनों गांव में स्थिति सामान्य है.


इनपुट- अमित सिंह


ये भी पढ़ें- Bihar News: विसर्जन के दौरान मूर्ति पर फेंका पत्थर, दो समुदाय में हुई जमकर रोड़ेबाजी, कई लोग घायल