Maharashtra Election: चुनाव से पहले दूर कर लें आपसी मतभेद.. महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं को अमित शाह का बड़ा मैसेज
Advertisement
trendingNow12455312

Maharashtra Election: चुनाव से पहले दूर कर लें आपसी मतभेद.. महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं को अमित शाह का बड़ा मैसेज

Maharashtra Election Amit Shah: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को महाराष्ट्र में भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं से राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले आंतरिक मतभेदों को सुलझाने को कहा.

Maharashtra Election: चुनाव से पहले दूर कर लें आपसी मतभेद.. महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं को अमित शाह का बड़ा मैसेज

Maharashtra Election Amit Shah: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को महाराष्ट्र में भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं से राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले आंतरिक मतभेदों को सुलझाने को कहा. एक पखवाड़े में महाराष्ट्र के अपने तीसरे दौरे पर आए शाह ने यहां भाजपा के विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ बैठक की. 

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और पार्टी की मुंबई इकाई के प्रमुख आशीष शेलार समेत अन्य लोग दादर में आयोजित बैठक में मौजूद थे. शाह ने बैठक को संबोधित किया. भाजपा सूत्रों ने बताया कि शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से नवंबर में होने वाले संभावित चुनावों से पहले आंतरिक मतभेदों को दूर करने को कहा. सूत्रों ने शाह के हवाले से कहा कि परिवार में भी मतभेद होते हैं. यदि किसी विधायक या सांसद को लेकर निराशा हैं तो सौहार्दपूर्ण समाधान निकाला जाना चाहिए ताकि मतदाता पार्टी के साथ बने रहें. 

उन्होंने स्थानीय नेताओं से कहा कि वे हर मतदान केंद्र पर 10 कार्यकर्ता तैनात करें. उन्होंने कहा कि ये कार्यकर्ता दशहरा से लेकर प्रचार के आखिरी दिन तक बूथ क्षेत्र में सक्रिय रहें. शाह ने कहा कि जिस संगठन में कार्यकर्ता अलग-अलग दिशाओं में काम करते हैं, वह कभी सफल नहीं होता. हमें चुनाव से पहले इन मतभेदों को दूर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि राज्य भाजपा इकाई चुनाव से पहले एक योजना तैयार करेगी. पार्टी कार्यकर्ताओं को वार्ड स्तर तक पहुंचना चाहिए और इससे हमारी जीत सुनिश्चित होगी. 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे पार्टी में नए सदस्य बनाते समय वोट मांगने से बचें. उन्होंने कहा कि पंजीकरण करते समय नए सदस्यों से भाजपा को वोट देने के लिए न कहें. एक बार सदस्य बन जाने के बाद उन्हें मतदान का महत्व समझ में आ जाएगा. पार्टी कार्यकर्ताओं को हर बूथ पर 20 नए मतदाता जोड़ने की आकांक्षा रखनी चाहिए. 

मुंबई में 36 विधानसभा सीट हैं, जिनमें से 2019 के चुनाव में भाजपा ने 16 सीट जीती थीं. नवम्बर में 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चुनाव होने की उम्मीद है. शाह पिछले दो सप्ताह में तीसरी बार महाराष्ट्र के दौरे पर आये हैं. उन्होंने पिछले महीने विदर्भ क्षेत्र का दौरा किया था, जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय विधायकों से मुलाकात की थी. इसके बाद भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने उत्तर महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और पश्चिमी महाराष्ट्र में भी इसी तरह की बैठकें कीं. महाराष्ट्र में भाजपा सत्तारूढ़ महायुति का हिस्सा है, जिसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और शिवसेना भी शामिल हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news