मुंगेर : टेटियाबंबर थानाक्षेत्र के खपड़ा गांव में सुरेंद्र महतो के घर एसटीएफ एवं जिला मुख्यालय से आई स्पेशल टीम ने छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है.  पुलिस ने हथियार बनाने के उपकरणों के साथ चार दर्जन अर्द्धनिर्मित पिस्टल भी बरामद किया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.  गिरफ्तार लोगों में सुरेंद्र महतो, कासिम बाजार मुंगेर का राहुल कुमार पिता फंटूश महतो एवं संजय साह पिता राजकिशोर साह है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुलिस टीम ने गुप्त सूचना पर दिन के 3 बजे छापेमारी शुरू की. पूरे घर की तलाशी के दौरान एक तहखाना मिला. इसी तहखाने में अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा था. जहां से ड्रिल मशीन के अलावा हथियार बनाने का अन्य उपकरण बरामद किया गया. 


मौके पर पहुंचे डीएसपी राकेश कुमार, टेटियाबंबर थानाध्यक्ष अभय कांत चंद्रा भी मौजूद रहे. छापेमारी में जिला स्पेशल टीम एवं एसटीएफ के विकास कुमार, बैद्यनाथ कुमार, राजेश कुमार, मुकेश कुमार, टेटिया थाना के मनन सिंह आदि थे. पुलिस ने इस संबंध में अधिक जानकारी देने से इंकार किया. गांव में मिनी गन फैक्ट्री के संचालन से ग्रामीण हतप्रभ थे. वहीं खड़गपुर एसडीपीओ राकेश कुमार ने कहा की मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है. जिसमें तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने कहा कि पूरे मामले का खुलासा आगे किया जायेगा. 


स्कूल में सभी बच्चों का हर हाल में हो नामांकन-डीईओ


मुंगेर जिले में शुक्रवार को प्रखंड संसाधन केंद्र फुल्का में सभी प्रारंभिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक के प्रधानाध्यापकों की बैठक आयोजित की गई. सर्वप्रथम प्रखंड के प्रधानाध्यापकों की ओर से नव पदस्थापित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को माला पहनाकर सम्मानित किया गया. बैठक की अध्यक्षता जिला शिक्षा पदाधिकारी अश्वनी कुमार ने किया. बैठक को संबोधित करते हुए जहां जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विद्यालय के पोषक क्षेत्र के सभी बच्चों का नामांकन सुनिश्चित करने का निर्देश प्रधानाध्यापकों को दिया. वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कमलेश कुमार ने शिक्षण पद्धति पर जोर देते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चे पाठ्य पुस्तक अच्छी तरह से पढ़े इस पर ध्यान दिया जाए. बैठक में एक शिक्षकीय विद्यालय में एक शिक्षक और देने हेतु विचार किया गया. वहीं सभी प्रधानाध्यापकों को सभी पंजिया जैसे नामांकन पंजी, बालपंजी, मुहिम पंजी, प्रधानमंत्री मध्याह्न भोजन सामग्री स्टॉक पंजी, कैश बुक आदि हमेशा अद्यतन रखने को कहा गया.


ये भी पढ़ें- बिहार: नीतीश सरकार ने डीजल सब्सिडी में किया इजाफा, अब किसानों के इस रेट पर मिलेगा तेल