Nawada News: 1 करोड़ के अफीम के पौधे बरामद, 3 करोबारी चढ़े पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2132042

Nawada News: 1 करोड़ के अफीम के पौधे बरामद, 3 करोबारी चढ़े पुलिस के हत्थे

नवादा जिले के पकरीबरमा थाना प्रभारी अजय कुमार के नेतृत्व में (Opium Plants Recovered in Nawada) पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक करोड़ से भी अधिक रुपये के अफीम का पौधा बरामद किया है.

नवादा में अफीम के पौधे बरामद

Nawada News: नवादा जिले के पकरीबरमा थाना प्रभारी अजय कुमार के नेतृत्व में (Opium Plants Recovered in Nawada) पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक करोड़ से भी अधिक रुपये के अफीम का पौधा बरामद किया है. इस धंधे में शामिल तीन भाईयों (Nawada Police Arrested Three Brothers) को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

जानकारी गुप्त सूचना के आधार पर मिली

थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि पकरीबरमा थाने के छत्तरवार गांव में रामदेव प्रसाद का पुत्र जितेंद्र कुमार, धर्मेंद्र कुमार और देवव्रत कुमार ने अफीम की खेती की थी, जिसकी जानकारी गुप्त सूचना के आधार पर मिली. 

यह भी पढ़ें:नाबालिग का नहीं कर पाए बलात्कार, तो गला दबाकर कर दी हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

इसकी कीमत लगभग 1 करोड़ से भी अधिक

उन्होंने बड़े अधिकारियों को सूचित करते हुए टीम गठित कर छापेमारी अभियान चलाया, जिसमें बड़े पैमाने पर खेत में लगाए गए अफीम के पौधे को बरामद किया. इसकी कीमत लगभग 1 करोड़ से भी अधिक (Opium Plants Worth 1 Crore Recovered in Nawada) है.

यह भी पढ़ें: Chhapra: डायग्नोस्टिक सेंटर में 6 लाख की लूट, बदमाशों ने मोबाइल-कंप्यूटर को तोड़ा

 चार क्विंटल 21 किलो अफीम को बरामद

थाना अध्यक्ष ने बताया कि चार क्विंटल 21 किलो अफीम को बरामद (Opium Plants Recovered in Nawada) किया गया है. संभावना व्यक्त की जा रही थी कि अफीम उत्पादन कर्ता की साठ गांठ बड़े अपराधियों और कुछ राजनेताओं से था, जिसे चुनाव के मौके पर बेचकर इस धन को वह राजनीतिक परिदृश्य में खर्च करता. तीनों भाइयों को गिरफ्तार (Nawada Police Arrested Three Brothers) कर लिया गया है, जिसने अफीम की खेती कर बड़े पैमाने पर रुपए कमाने की बात भी स्वीकार की है.

रिपोर्ट: यशवंत सिन्हा

Trending news